अगर आप भी सोती हैं बिकनी पहनकर, तो हो जाएं सावधान!

नई दिल्ली। अगर आप भी रात में सोते वक्त बिकनी या अंडरगार्डेमेंट्स पहनकर सोते हैं तो ये खबर बेहद अहम और खास है। आपको पता चलेगा कि रात में इनरवियर खास कर ब्रा पहनकर सोना आपके लिए कितना खतरनाक है। जाने माने सर्जन ने इस बारे में बताया है कि रात के वक्त ब्रा पहनकर सोना महिलाओं के लिए बेहद खतरनाक है। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक डॉ. सेथ रैनकिन ने रात के वक्त इनरवियर पहनकर सोने को खतरनाक और महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक बताया है।
डॉ. रैनकिन के मुताबिक रात को सोते वक्त ब्रेस्‍ट के टिश्‍यू चेस्‍ट की और जाने लगते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि शरीर पर ग्रेविटी का असर पड़ता है। डॉ रैनकिन के मुताबिक ऐसे में अगर महिलाएं ब्रा पहनकर सोती हैं तो ये टिश्यू को चेस्ट तक पहुंचने में दिक्कत होती है, जिसका असर उनके स्वास्थ्य पर पड़ता है।
उन्होंने बताया कि रात में ब्रा पहन कर सोने से शरीर रिलैक्‍स नहीं हो पाता, जिसकी वजह से शरीर को हवा नहीं मिल पाती और शरीर के टिश्‍यूज रिलैक्‍स नहीं हो पाते हैं।
डॉ रैनकिन ने बताया कि महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए टाइट या सही फिटिंग के ब्रा का चयन नहीं करती है, जिसका असर उनके शरीर पर पड़ता है। डॉ. के मुताबिक सही फिटिंग और टाइट ब्रा पहनने से ब्रेस्‍ट का डवलपमेंट ठीक से नहीं हो पाता, जिसकी वजह से फीगर अट्रैक्टिव लगने के बजाय खराब दिखने लगता है। ब्रेस्‍ट की सही शेप भी नहीं बन पाती। रिपोर्ट के मुताबिक टाइट और गलत ब्रा का चुनाव करने से शरीर में ब्‍लड सर्कुलेशन भी रूक जाता है।

Be the first to comment on "अगर आप भी सोती हैं बिकनी पहनकर, तो हो जाएं सावधान!"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!