अतिवर्षा से उत्पन्न स्थिति से निपटने के बेहतर प्रबंध करें

अतिवर्षा से उत्पन्न स्थिति से निपटने के बेहतर प्रबंध करें

भोपाल :

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिये हैं कि अतिवर्षा से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिये प्रदेश में राहत और बचाव के बेहतर प्रबंध किये जायें। किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिये आपदा प्रबंधन के दल तैयार रहे और सूचना मिलते ही तत्काल कार्रवाई करें। किसी भी स्थिति में प्रभावितों को परेशानी नहीं हो। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज यहाँ प्रदेश में वर्षा से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में राजस्व मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि स्थिति पर लगातार नजर रखें और बाढ़ से प्रभावित होने की स्थिति में तत्काल राहत की कार्रवाई शुरू करें। सभी जिलों में सावधानी रखी जाये और नदी नालों में पानी बढ़ते ही लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुँचाये। आपदा प्रबंधन के लिये बनाये गये कंट्रोल रूम 24 घंटे चालू रहे। साथ ही बाँधों का पानी एक साथ नहीं छोड़ें।

cmmiiii

बैठक में बताया गया है कि प्रदेश में अतिवर्षा से प्रभावित रीवा, सागर और भोपाल संभाग में अब स्थिति नियंत्रण में है। सतना जिले में 600 लोगों को राहत शिविरों में रखा गया है। सतना में 5 लोग को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र से हेलीकॉप्टर द्वारा निकाला गया। आपदा प्रबंधन दलों द्वारा पूरे प्रदेश में पिछले तीन दिन में 4000 लोगों को बचाया गया है।

Be the first to comment on "अतिवर्षा से उत्पन्न स्थिति से निपटने के बेहतर प्रबंध करें"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!