अनुकंपा नियुक्ति के लिए अब सात साल पुराने आवेदन भी होंगे स्वीकृत, सरकार ने बनाया प्लान

भोपाल। सामान्य प्रशासन विभाग में अनुकंपा नियुक्ति से सम्बंधित फाइल आठ माह बाद फिर से खुल गई है। अब सात साल पुराने मामले में भी आवेदन करने पर अनुकंपा नियुक्ति मिल सकती है। इसके लिए सरकार आवेदक को एक मौका देने पर विचार कर रही है।

सूत्रों के मुताबिक करीब आठ माह पहले कर्मचारी संगठनों की मांग और मुख्य सचिव की पहल पर अनुकंपा नियुक्ति के लिए समय के बाद आवेदन करने वालों को एक मौका देने का प्रस्ताव तैयार हुआ था। कुछ दिन फाइल चली और फिर सामान्य प्रशासन विभाग में दब गई।

इसको लेकर राज्य कर्मचारी कल्याण समिति के अध्यक्ष रमेशचंद्र शर्मा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री लाल सिंह आर्य और मुख्य सचिव अंटोनी डिसा को पत्र लिखे और बात भी की। पिछले सप्ताह सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री ने विभागीय समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए कि अनुकंपा नियुक्ति से जुड़े प्रस्ताव पर वित्त विभाग की राय लेकर इसे कैबिनेट के लिए तैयार करें।

anuukkm

सूत्रों का कहना है कि वित्त विभाग को इस पर आपत्ति नहीं है। सूत्रों का कहना है कि अगले सप्ताह विभाग प्रस्ताव का मसौदा तैयार करके वित्त विभाग को भेजेगा। सात साल के भीतर करना होता है आवेदन सूत्रों के मुताबिक अनुकंपा नियुक्ति के लिए आवेदक को सात साल के भीतर आवेदन करना होगा। इसके बाद हुए कई आवेदन निरस्त हो चुके हैं। कर्मचारी संगठनों ने मानवीय आधार पर एक बार फिर मौका देने की मांग रखी थी।

Be the first to comment on "अनुकंपा नियुक्ति के लिए अब सात साल पुराने आवेदन भी होंगे स्वीकृत, सरकार ने बनाया प्लान"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!