अफगानिस्तान की मस्जिद में धमाका

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शुक्रवार को बंदूकधारियों ने एक शिया मस्जिद पर हमला किया है। काबुल पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी के बाद एक बम धमाका भी हुआ है।

गृहमंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल बशीर मुजाहिद ने कहा कि पूरे इलाके में स्पेशल फोर्स यूनिट को तैनात करने के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अभी भी मस्जिद के अंदर से गोलियों के चलने की आवाजें आ रही हैं।

पुलिस अधिकारी, मोहम्मद जमील ने कहा कि बंदूकधारी अभी भी मस्जिद के अंदर मौजूद हैं और सुरक्षाबलों ने भी मस्जिद को चारों तरफ से घेर लिया है। मगर, अभी उन्हें कोई बढ़त नहीं मिली है।

इस हमले में मृतकों की संख्या के बारे में भी अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। हालांकि कई लोगों के मारे जाने की आशंका जाहिर की गई है। हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी संगठन ने नहीं ली है, लेकिन अफगानिस्तान में पूर्व में हुए हमलों में आईएस का हाथ रहा है।

बताया जा रहा है कि इमाम जमान मस्जिद में हमलावर करीब 1.15 बजे गोलीबारी करते हुए दाखिल हुए थे। उन्होंने मस्जिद के गार्ड को पहले ही गोली-मारकर ढेर कर दिया था। उनके मस्जिद में घुसने के थोड़ी देर बाद अंदर से बम के घमाके की आवाज भी सुनी गई है।

हालांकि, अभी यह पता भी नहीं चल पाया है कि उसने बम से धमाका किया है या खुद को ही उड़ा लिया है।प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, कई हथियारबंद लोग मस्जिद में घुसे थे। हमले में कई लोगों के मारे जाने की आशंका है क्योंकि जुमे की नमाज के लिए वहां काफी लोग मौजूद थे। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Be the first to comment on "अफगानिस्तान की मस्जिद में धमाका"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!