अमृतसर एयरपोर्ट पर फर्जी एडीजीसीए गिरफ्तार

अमृतसर। असिस्टेंट डायरेक्टर जनरल सिविल एविएशन (एडीजीसीए) बन मौज लूटने वाला धोखेबाज पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। चेन्नई का मोहन दास श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर जांच के बहाने पहुंचा था। पद की धौंस दिखाकर उसने आवभगत का मजा भी लूटा, लेकिन जैसे ही अधिकारियों को शक हुआ तो उन्होंने मुख्यालय से पुष्टि कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। थाना एयरपोर्ट ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
शनिवार को मोहन दास एडीजीसीए बनकर एयरपोर्ट पहुंचा था। इतने बड़े अधिकारी के आने की कोई विभागीय सूचना न होने पर अधिकारियों को शक हुआ। उन्होंने हेडक्वार्टर फोन कर पता किया तो बताया गया कि एडीजीसीए तो दिल्ली में हैं। इसके बाद मोहन दास से पहचान पत्र मांगा गया, जिसे वह नहीं दिखा पाया। इस पर सूचना थाना एयरपोर्ट में दी गई और पुलिस ने नकली अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया।
नौकरी दिलाने के नाम पर करता था ठगी
एसएचओ थाना एयरपोर्ट मोहन लाल ने बताया कि 28 वर्षीय मोहन दास एक साल से अमृतसर में रह रहा था। वह खुद को एडीजीसीए बताकर लोगों को नौकरी दिलवाने का झांसा देकर पैसे ठग रहा था।
एयरपोर्ट के सुरक्षा प्रबंधों पर सवाल
अमृतसर एयरपोर्ट हमेशा ही आतंकियों की हिट लिस्ट में रहा है। ऐसे में अधिकारियों को एक व्यक्ति की ओर से पद की धौंस दिखाकर गुमराह करना सुरक्षा प्रबंधों पर सवाल खड़े करता है। पुलिस जांच कर रही है कि वह कहीं एयरपोर्ट की रेकी करने तो नहीं आया था। उसकी यहां आने की मंशा क्या थी।

Be the first to comment on "अमृतसर एयरपोर्ट पर फर्जी एडीजीसीए गिरफ्तार"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!