आईपीएल की तर्ज पर चल रही ग्रामीण स्तरीय रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता

सीलखेड़ा, सोनकच्छ और सिराड़ी ने जीता फाइनल मैच
 सीहोर। जिला सहकारी बैंक के तत्वाधान में गत दिनों आरंभ हुई ग्रामीण स्तरीय रात्रि कालीन टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता में देर रात्रि को हुए रोमांचक फाइनल मैचों  को आयोजन किया गया। जिसमें आईपीएल की तर्ज पर चल रही ग्रामीण स्तरीय इस प्रतियोगिता के सीलखेड़ा, सोनकच्छ और सिराड़ी ने जीत हासिल की। 
ग्राम बरखेड़ा हसन सोसाइटी में आयोजित हुए फाइनल मुकाबले में टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बरखेड़ाहसन क्रिकेट टीम नौ विकेट पर मात्र 74 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीलखेड़ा टीम के विनोद मीना ने 46 रन की धमाकेदार पारी की बदौलत यह मैच छह विकेट से जीत लिया। इस मौके पर पूर्व विधायक रमेश सक्सेना, देवेन्द्र सक्सेना, प्रदीप सक्सेना, पन्ना सक्सेना, नंदकिशोर विश्वकर्मा, अनिल शर्मा, भगवती शर्मा, दीपक शर्मा, देवेन्द्र कुशवाहा, जितेन्द्र कुशवाहा, मनोज नामदेव आदि ने पुरस्कार वितरण किया। इसके अलावा ग्राम झरखेड़ा में हुए मैच में सोनकच्छ ने झरखेड़ा क्रिकेट टीम को 58 रनों के विशाल अंतर से शिकस्त दी। इस मौके पर ग्राम के अतिथि पूर्व विधायक श्री सक्सेना, विनोद सिसौदिया, हरिलाल पाटीदार, रामबाबू पाटीदार, मुकेश पाटीदार और सुनील मेवाड़ा आदि ने मैन आफ द मैच का पुरस्कार कपिल मीणा को दिया। 
एक रन से जीता फाइनल मुकाबला
 
मीडिया प्रभारी प्रियांश दीक्षित ने बताया कि ग्राम सिराड़ी में हुए फाइनल मैच में खुशमदा और सिराड़ी के मध्य हुए रोमांचक मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए खुशमदा क्रिकेट टीम ने 101 रन बनाए जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिराड़ी ने इस रोमांचक फाइनल मैच को एक रन से जीत लिया। उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में सभी सोसाइटियों के फाइनल मैचों के बाद श्यामपुर में जिला सहकारी बैंक के तत्वाधान में गत दिनों आरंभ हुई ग्रामीण स्तरीय रात्रि कालीन टेनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल राउंड खेला जाएगा। इसमें सभी फाइनल टीमों को ग्रुपों में बंटकर मुकाबले कराए जाऐंगे। 
००००००००००००००००००
भजन कीर्तन एवं भंडारे का आयोजन 29 को
सीहोर। क्षेत्र की सुखी समृद्धि और अच्छी बारिश को लेकर प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी ग्राम चरनाल में हनुमान पर आगामी 29 मई को भजन कीर्तन और भंडारे का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल होंगे। इस संबंध में समाजसेवी अजय तिवारी और संजय शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्राम चरनाल में स्थित हनुमान मंदिर शिवालय में इस वर्ष भी क्षेत्रवासियों की सुख समृद्धि और अच्छी बारिश को लेकर भजन-कीर्तन और भंडारे का आयोजन रात्रि सात बजे से किया जाएगा। इस अवसर पर सुबह से ही शिवालय में धार्मिक अनुष्ठानों का आयोजन किया जाएगा, वहीं शाम को भजन-कीर्तन और प्रसादी का वितरण का आयोजन किया जाएगा।

Be the first to comment on "आईपीएल की तर्ज पर चल रही ग्रामीण स्तरीय रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!