आईब्रो बनवाने से पहले जरूर ध्यान रखें ये बातें ,जानिए

लाइफस्टाइल डेस्क। आईब्रो की शेप हमारे चेहरे सुंदरता में चार चांद लगा देती है। अगर आईब्रो का शेप ही ठीक नहीं है तो आपके मेकअप करने का कोई मतलब नहीं है। क्योंकि अगर आईब्रो की शेप सही होंगी तभी चेहरे पर मेकअप अच्छा लगता है। सुंदरता की पहचान भी चेहरे के फीचर्स यानि कि आंख, होंठ के साथ आईब्रो से की जाती है। इसलिए इस बात का अवश्य ध्यान रखना चाहिए कि चेहरे के हिसाब से कौनसी आईब्रो सही लगेगी। आइए जानते हैं आईब्रो के शेप और कलर से सम्बंधित कुछ जरूरी बातें.

इस बात का ध्यान रखना जरूरी होता है आईब्रो एक ही जगह से बनवानी चाहिए। अलग -अलग जगह बनवाने से आईब्रो की शेप ख़राब हो सकती है जैसे दोनों आईब्रो बराबर नहीं रहती है। छोटी-बड़ी आईब्रो होने पर आपकी सुंदरता भी खराब हो सकती है अतः इस बात का हमेंशा ध्यान रखना चाहिए कि दोनों आईब्रो बराबर हो।

आईब्रो बनवाते समय इस बात का हमेंशा ध्यान रखना चाहिए कि जिन महिलाओं की आंखें बड़ी होती हैं उन्हें आइब्रो ज्यादा मोटी नही बनवानी चाहिए। नहीं तो उनका चेहरा भारी दिख सकता है। और यह आपकी सुंदरता को खराब कर सकती है।

अगर आपका चेहरा ओवल या लंबा है तो इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि आइब्रो ज्यादा पतली ना करें, इससे आपका लुक मैच्योर लगेगा और आपके चेहरे पर सूट भी नहीं करेगा।

अगर आपकी आईब्रो ब्लैक कलर की है तो इस बात का ध्यान जरूर रखें कि उस पर ब्लैक पेंसिल का ही इस्तेमाल करें और अगर आपकी आईब्रो ब्राउन है तो उसी कलर की पेंसिल और पाउडर का इस्तेमाल करें। ऐसा करने से आपकी आईब्रो का लुक ठीक लगेगा।

Be the first to comment on "आईब्रो बनवाने से पहले जरूर ध्यान रखें ये बातें ,जानिए"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!