आज मिल बाँचे मध्यप्रदेश का आयोजन

मुख्यमंत्री श्री चौहान बच्चों को बताएंगे व्यक्तित्व विकास के मंत्र
आकाशवाणी और दूरदर्शन से मुख्यमंत्री के उदबोधन का सीधा प्रसारण
एक लाख से अधिक शालाओं में आएंगे दो लाख से अधिक वॉलेन्टियर्स

भोपाल :‘मिल-बाँचे मध्यप्रदेश’ कार्यक्रम अंतर्गत 26 अगस्त को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल में बच्चों से संवाद करेंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री मेनिट परिसर में शासकीय माध्यमिक शाला में बच्चों के बीच पुस्तक के अंशों का वाचन कर बच्चों को पठन क्षमता के विकास के लिए प्रेरित करेंगे, उन्हें व्यक्तित्व विकास का मंत्र बताएंगे। राज्य मंत्रि-परिषद के सदस्य तथा वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी भी शालाओं में बच्चों के बीच उपस्थित रहेंगे और बच्चों से उनके समग्र विकास हेतु संवाद करेंगे।

‘मिल-बाँचे मध्यप्रदेश’ का राज्य स्तरीय कार्यक्रम भोपाल में समन्वय भवन में आयोजित किया गया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान के उदबोधन का सीधा प्रसारण आकाशवाणी और दूरदर्शन से पूर्वान्ह 11:45 बजे से अपरान्ह 12:30 बजे तक होगा। इसके माध्यम से मुख्यमंत्री श्री चौहान प्रदेश के 1 लाख 12 हज़ार से अधिक स्कूलों में उपस्थित बच्चों, शाला प्रबंधन समितियों के सदस्यों, कार्यक्रम के वॉलंटियर्स और शिक्षकों को संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान इस अवसर पर गणित और साइंस ओलंपियाड तथा राज्य स्तरीय कहानी उत्सव के विजेता बच्चों को सम्मानित भी करेंगे। इसी दौरान मुख्यमंत्री शासकीय विद्यालयों में जन-सहयोग की परिकल्पना से प्रारंभ की जा रही ”प्रणाम पाठशाला : विद्यालय उपहार योजना” के पोर्टल का लोकार्पण, खेल प्रोजेक्ट (KHEL= knowledge Hub for e-learning) का शुभारंभ तथा राज्य शिक्षा केन्द्र द्वारा प्रारंभ की जा रही ”गुल्लक” बाल-पत्रिका का विमोचन करेंगे। इस अवसर पर शिक्षक और विद्यार्थियों द्वारा स्वमूल्याकंन कर योजनाबद्ध तरीकों से शाला उन्नयन के लिए संचालित ”शाला सिद्धि-हमारी शाला ऐसी हो” कार्यक्रम के अंतर्गत चयनित शालाओं के विद्यार्थियों द्वारा मुख्यमंत्री को अपनी शाला के उन्नयन का संकल्प भी सौंपा जायेगा।

Be the first to comment on "आज मिल बाँचे मध्यप्रदेश का आयोजन"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!