आने वाली है बुलट व हार्ले बाइक को टक्कर देनी वाली Kawasaki W800

कावासाकी कभी अपनी रेट्रो मोटरसाइकिल के लिए खासतौर पर जानी जाती थी। राॅयल एनफिल्ड के आने के बाद कंपनी ने धीरे-धीरे इस तरह की मोटरसाइकिलों पर ध्यान कम देकर स्टाइलिश और फास्ट स्पोर्ट्स बाइक पर फोकस करना शुरू कर दिया। कंपनी की अधिकतर बाइक रैसिंग ट्रेक पर दौड़ने के लिए जानी जाने लगी। हालांकि कंपनी ने रेट्रो लुक वाली मोटरसाइकिलों का प्रोडक्शन बंद नहीं किया लेकिन पाॅपुलर भी नहीं रही। अब कंपनी फिर से इस खेमे में लौट रही है। कंपनी अपनी नई W-सीरीज़ रेट्रो मोटरसाइकिल लाॅन्च करने की तैयारी में है जो सीधे राॅयल एनफिल्ड की बुलट को टक्कर देगी। जब यह बाइक लाॅन्च होगी तो करीब 6.5 लाख रूपए प्राइस टैग के साथ उतारी जाएगी और सेगमेंट में बुलट के साथ ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्विन और हार्ले डेविडसन स्ट्रीट-750 को भी टक्कर देगी।

इस मोटरसाइकिल का नाम है कावासाकी W800। यह एक क्लासिक लुक, आॅफरोडर और रफटफ बाइक है जो राजदूत और बुलेट जैसी ही दिखती है। आपको बात दें कि कावासाकी की W-सीरीज़ का सफर 50 साल से भी ज्यादा पुराना है। वैसे कंपनी की ओर से फिलहाल कोई आॅफिशियल न्यूज नहीं आई है लेकिन इस मोटरसाइकिल को जनवरी में उतारा जा सकता है।

इस भारी भरकम मोटरसाइकिल में 773cc का एयरकूल्ड, पेरलल ट्विन इंजन लगा है जो स्पेशल कम ड्राइव सिस्टम के साथ है। यह पावरफुल मशीन 48PS की पावर के साथ 60Nm का टाॅर्क जनरेट करती है। 5 स्पीड गियरबाॅक्स को इस सेटअप से जोड़ा गया है। खास बात यह है कि हालांकि यह मशीन 800cc से कम है लेकिन टाॅर्क 2500rpm पर जनरेट होता है जो काफी बेहतर है। इंजन काफी हैवी है जिसे क्रोम ट्रीटमेंट से शानदार लुक देने की कोशिश की गई है।

रेट्रो लुक है तो जाहिर है इसके फीचर्स और डिजाइन भी उसी स्टाइल में होंगे। फुल्ली मेटेलिक बाॅडी के अलावा नाॅन डिजिटल स्पीडोमीटर, राउण्ड शेप हैडलैंप, पैडड ब्राट सीट, क्रोम हैंडलबार व फ्रंेडर और स्पोक व्हील यहां देखने को मिलेंगे। इस मोटरसाइकिल में दोनों तरफ एग्जाॅस्ट के अलावा ड्रम ब्रेक भी यहां मौजूद हैं जो एक परफेक्ट रेट्रो मोटरसाइकिल का अहसास दिलाने के लिए काफी है। चूंकि फास्ट स्पीड मशीन है इसलिए सेफ्टी के लिए फ्रंट व्हील में डिस्क यहां दिया गया है।

Be the first to comment on "आने वाली है बुलट व हार्ले बाइक को टक्कर देनी वाली Kawasaki W800"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!