आमिर खान को ‘पहलवान’ बना दुनियाभर में छा गया ये कोच, कई देशों से मिले दमदार ऑफर

दंगल मूवी यूं तो महावीर फोगट और उनकी बेटियों की जिंदगी पर आधारित हैं. उनके संघर्ष की कहानी को फिल्मी परदे पर गढ़ने के लिए डायरेक्टर नितेश तिवारी और आमिर खान से लेकर तमाम लोगों ने अहम रोल अदा किया है. लेकिन फिल्म की सफलता में एक अनसंग हीरो कृपाशंकर पटेल भी हैं.

दंगल मूवी ने भारतीय महिला कुश्ती टीम के कोच और मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के पूर्व पहलवान कृपाशंकर पटेल को भी एक बार फिर से दुनिया में मशहूर कर दिया है. फिल्म रिलीज होने के एक सप्ताह के भीतर ही कृपाशंकर को दुनिया भर से कोचिंग के ऑफर मिले हैं.

कृपाशंकर ने बताया कि उन्हें पिछले एक सप्ताह में इंग्लैंड, अमेरिका और कनाड़ा से कुश्ती कोच बनने के ऑफर मिले हैं.

 

कृपाशंकर बताते हैं, फिल्म में एक गैर खिलाड़ी (आमिर खान) को बखूबी कुश्ती के दाव-पेंच लगाते देख विदेशी काफी प्रभावित हुए हैं.’

फिल्म देखने के बाद उन्हें कई देशों से फोन कॉल्स आए हैं, जिसमें उन्हें कुश्ती कोच बनने के साथ मोटी रकम देने का ऑफर दिया गया है.

हालांकि, कृपाशंकर बताते हैं कि वह अपना मुल्क और रेलवे की नौकरी छोड़कर कहीं नहीं जाएंगे. वो अपना सब कुछ देश की कुश्ती और पहलवानों को समर्पित करना चाहते है.

कृपाशंकर ने बताया कि पहले भी उन्हें विदेशों से कोचिंग के ऑफर मिलते रहे है. लेकिन दंगल मूवी के बाद तो इसमें चौंकाने वाला इजाफा हुआ है. अमेरिका और कनाड़ा जैसे देश तो कुश्ती में काफी पारंगत माने जाते हैं. वहां से ऐसे ऑफर मिलने को वह अपने के लिए सम्मान की बात बता रहे हैं.

Be the first to comment on "आमिर खान को ‘पहलवान’ बना दुनियाभर में छा गया ये कोच, कई देशों से मिले दमदार ऑफर"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!