इंदिरा नगर में हुई सामूहिक मौतों की जांच की मांग को लेकर प्रदेश कांगे्रस सचिव राहुल यादव ने कांग्रेसजनों के साथ सौंपा ज्ञापन

हत्या या आत्महत्या, की जाये उच्च स्तरीय जांच-राहुल यादव
सीहोर। प्रदेश कांग्रेस सचिव राहुल यादव के नेतृत्व में  पुलिस अधीक्षक को एक ज्ञापन सौंपा गया जिसमें कहा गया कि इंदिरा नगर कॉलोनी क्षेत्र में खेत पर बनी झोपड़ी में गांगराम मालवीय 62 वर्ष, पत्नि धनकुंवर मालवीय 60 वर्ष, पुत्री नेहा 18 वर्ष के शव संदिग्ध अवस्था में पाये गये हैं। पुरी घटना पर मौत की वजह सामने नहीं आ पा रही है। ना ही मृतकों ने कोई सुसाईट नोट लिखा है और नाही कोई रंजीश का मामला प्रतीत होता है। ऐसे में इस दलित परिवार की मृत्यु का कारण जानना और उनकी मौत का मामला पुरे म.प्र. में चर्चा का विषय है। माननीय मुख्यमंत्री का गृह जिला होने के कारण इस तरह एक साथ तीन दलितों की मौतों का मामला मामूली बात नहीं है, मृतक का पोस्टमार्टम बिसरा जांच हेदरा बाद या सागर भेजी जाये ताकि मौत की असली बजह का पता चल सके। कांग्रेसजनों व प्रदेश सचिव ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि इंदिरा नगर में दलित परिवार की मृत्यु मामले में उच्च स्तरीय जांच आवश्यक है। मृतक गरीब, दलित परिवार के थे, गरीब दलित परिवार को तत्काल आर्थिक सहायता प्रदान की जाये। इस पुरे मामले में सघन जांच कर तथ्यों को सामने लाया जाय। मामला हत्या का है या आत्म हत्या का, यदि आत्म हत्या हुई है तो उनके कारणों का पता लगाया जाये। इस हेतु पुरे मामले की जांच वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के द्वारा की जाये, ताकि सच्चाई जनता के सामने आ सके और पीडि़त परिवार को न्याय मिल सके। इस तरह की घटना मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के गृह जिले में शर्मनाक है। कांग्रेस पार्टी पुरे मामले में न्यायिक जांच की मांग भी करेगी और आने वाले विधानसभा सत्र में मामला उठाया जायेगा। यदि समय रहते उचित कार्यवाही नहीं की गई तो मामले को लेकर कांग्रेसजन धरना आन्दोलन करेगें और इस दलित परिवार को न्याय दिलाने के लिये हर संभव प्रजातांत्रित तरिके से मामले की सच्चाई जानने के लिये धरना आन्दोलन हेतु विवश होगें। 
ज्ञापन सौंपने वालों में प्रमुख रुप से प्रदेश कांग्रेस सचिव राहुल यादव, राजेन्द्र वर्मा उपाध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी, सीताराम भारती जिलाध्यक्ष अनुसूचित जाति जनजाति, सुनील दुबे उपाध्यक्ष ब्लाक कांग्रेस कमेटी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता के.के. गुप्ता, दिलीप गांधी, मांगीलाल टिमरई, लखन मालवीय, नरेन्द्र यादव, सन्नी यादव, मुकेश सहित अनेक कांग्रेसजन मौजूद रहे। 

Be the first to comment on "इंदिरा नगर में हुई सामूहिक मौतों की जांच की मांग को लेकर प्रदेश कांगे्रस सचिव राहुल यादव ने कांग्रेसजनों के साथ सौंपा ज्ञापन"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!