इंदौर में पान-गुटखा खा रहे हैं और ट्रैफिक सिग्नल पर खड़े हैं तो जरूर पढ़ें ये खबर

अगर आप पान-गुटखा खाने के शौकीन हैं और इंदौर में ट्रैफिक सिग्नल में खड़े हैं तो सावधान हो जाइए। पान-गुटखा खाने वाले अब इंदौर नगर निगम के निशाने पर हैं। इंदौर में सार्वजनिक जगहों पर पान-गुटखा थूकने के आरोप में 6 लोगों पर पांच-पांच सौ रुपये का जुर्माना लगाया गया है। यही नहीं शहर के महत्वपूर्ण और बड़े चौराहों के ट्रैफिक लाइट पर भी ऐसे लोगों पर जुर्माना लगाने के लिए नगर निगम दस्ते तैनात कर दिए हैं।

मध्यप्रदेश में इंदौर नगर निगम ने सार्वजनिक जगहों पर पान-गुटखा खाकर थूकने वालों पर सख्ती शुरू कर दी है। नगर निगम के अधिकारियों ने सोमवार सुबह राजवाड़ा क्षेत्र में थूकने वाले 6 लोगों पर कार्रवाई करते हुए पांच-पांच सौ रुपये का जुर्माना लगाया। शहर के बड़े चौराहों के ट्रैफिक लाइट और महत्वपूर्ण जंक्शन के पास जुर्माना लगाने के लिए इंदौर नगर निगम ने दस्ते तैनात कर दिए हैं।

इंदौर की सभी महत्वपूर्ण सड़कों के डिवाइडर लोगों के पान-गुटखे से सने हुए हैं। निगम के कर्मचारियों का कहना है कि निगम गंदे हो चुके सड़क डिवाइडर को साफ करवाता है लेकिन लोगों के लगातार थूकते रहने से ये गंदा बना रहता है। पान और गुटखे की पीक से सिर्फ गंदगी ही नहीं होती बल्कि बीमारियां भी फैलती हैं।

निगम आयुक्त का कहना है कि ट्रैफिक लाइट में खड़े वाहनों पर सवार लोग ज्यादा थूकते हैं। इसलिए अब ऐसे लोगों को ट्रैफिक लाइट पर ही पकड़ा जाएगा। नगर निगम ने कहा है कि जो नागरिक सफाई अभियान में निगम की मदद करना चाहते हैं, वे ‘इंदौर 311’ ऐप में फोटो खींचकर जानकारी दे सकते हैं।

मेयर ने बताया है कि सोमवार से निजी और सरकारी बसों में डस्टबिन रखना अनिवार्य कर दिया गया है। बस कंडक्टर को यात्रियों द्वारा खाने-पीने के दौरान निकलने वाले कचरे को इन डस्टबिन में डलवाना अनिवार्य होगा।

Be the first to comment on "इंदौर में पान-गुटखा खा रहे हैं और ट्रैफिक सिग्नल पर खड़े हैं तो जरूर पढ़ें ये खबर"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!