इंस्पेक्टर ने सिपाही से की गाली गलौज, वर्दी फाड़ी

बहेड़ी की भुड़िया पुलिस चौकी से रवानगी को लेकर थाने में इंस्पेक्टर और सिपाही भिड़ गए। आरोप है कि इंस्पेक्टर ने गाली-गलौज और अभद्रता कर सिपाही की वर्दी फाड़ दी। इसे लेकर थाने के अन्य स्टाफ में इंस्पेक्टर के खिलाफ आक्रोश है। मामले की शिकायत एसएसपी से की गई। इसके बाद उन्होंने रात में ही सिपाही को आवास पर बुलवाया। सिपाही ने फटी वर्दी एसएसपी को दिखाई। हालांकि मामले को दबाने की कोशिश की जा रही है। सिपाही का ट्रांसफर परिवहन शाखा में कर दिया गया है।सपा सरकार में ही यादव दरोगा और सिपाहियों पर सख्ती शुरू हो गई है।

 

सुभाषनगर थाने के दरोगा महेंद्र यादव और चौकी इंचार्ज शर्मिला शर्मा से मारपीट के मामले में दरोगा को लाइनहाजिर किया गया। उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया गया, जबकि मारपीट दोनों के बीच हुई। ऐसा ही मामला अब बहेड़ी कोतवाली का आया है। बहेड़ी की भुड़िया चौकी पर तैनात सिपाही यशवीर यादव का ट्रांसफर हो गया था।

उनकी रवानगी नहीं हुई थी। यशवीर का कहना है कि वह एसएसपी से मिले थे। एसएसपी ने कहा कि मोहर्रम के बाद रवानगी कराई जाएगी। दूसरे दिन इंस्पेक्टर बहेड़ी अजय श्रोतीय ने यशवीर की रवानगी कर दी।

उसने जब रवानगी को लेकर पूछा तो अजय श्रोतीय ने गाली गलौज की। इसके बाद उसकी वर्दी फाड़ दी।मामले को लेकर जमकर हंगामा रहा। घटना के बाद जाति विशेष के लोगों में खासा गुस्सा है। इसकी शिकायत जब एसएसपी आरके भारद्वाज से की गई तो उन्होंने कहा कि वर्दी को थैले में डालकर ले आओ।

देर रात आवास पर पहुंचे सिपाही ने फटी हुई वर्दी एसएसपी को दिखाई। इसके बाद एसएसपी ने इंस्पेक्टर बहेड़ी से फोन पर बात की। बाद में एसएसपी ने सिपाही को ही परिवहन शाखा भेज दिया। मामले को लेकर एसएसपी से बातचीत का प्रयास किया गया लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई।मारपीट और वर्दी फाड़ने का आरोप गलत है।

ploo

कंट्रोल रूम से ट्रांसफर हो चुके सिपाहियों की रवानगी के लिए कहा गया था। इसके बाद सिपाही की रवानगी की गई। अन्य आरोप बेवुनियाद हैं। अजय श्रोतीय इंस्पेक्टर बहेड़ीखास हेडमोहर्रिर और सिपाहियों पर कार्रवाई नहींबहेड़ी थाने के खास हेड मोहर्रिर और दो सिपाहियों पर बीस दिन बाद भी कार्रवाई नहीं की गई है।

इन पर महिला सिपाहियों ने अश्लील वीडियो दिखाने और गाने सुनाने की शिकायत की थी। हेड मोहर्रिर अपने पास बिठाने का दबाव बनाता है। मामले की जांच सीओ बहेड़ी प्रमोद यादव को दी गई थी। सीओ ने अपनी जांच में आरोपी सिपाही और हेडमोहर्रिर को दोषी माना।

इसके बावजूद एसएसपी ने अब तक कार्रवाई नहीं की है।

Be the first to comment on "इंस्पेक्टर ने सिपाही से की गाली गलौज, वर्दी फाड़ी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!