इज्तिमा आयोजन की तैयारियां समय सीमा में पूर्ण करें -कलेक्टर डॉ. खाडे

भोपाल :आगामी 25 से 27 नवम्बर तक ईंटखेड़ी में आयोजित होने वाले सालाना तबलीगी इज्तिमा के संबंध में सभी आवश्यक तैयारियां समय सीमा में पूर्ण की जायें । यह निर्देश कलेक्टर डॉ. सुदाम खाडे ने ईंटखेड़ी में आयोजित समीक्षा बैठक में उपस्थित अधिकारियों को दिए । बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह, अपर कलेक्टर श्री जी.पी.माली सहित इज्तिमा आयोजन कमेटी के सदस्यगण, नगर निगम व विद्युत वितरण कंपनी, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, स्वास्थ्य, ट्रेफिक पुलिस, बीएसएनएल सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी भी मौजूद थे ।

कलेक्टर डॉ. खाडे ने बैठक में कहा कि इस विशाल आयोजन में आने वाले धर्मावलंबियों की बड़ी संख्या को ध्यान में रखते हुए सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित की जायें । उन्होंने कहा कि इज्तिमा आयोजन स्थल पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरों की व्यवस्था की जाये व वॉच टॉवर पर्याप्त संख्या में बनाए जायें । उन्होंने ईंटखेड़ी में अस्थाई पुलिस चौकी स्थापित कर वहां आवश्यक पुलिस बल तैनात करने के निर्देश भी दिए । उन्होंने ईंटखेड़ी में आयोजन के दौरान स्वास्थ्य सुविधाएं कराने तथा बड़ी संख्या में अस्थाई शौचालयों का निर्माण कराने के लिए भी संबंधित अधिकारियों से कहा ।

बैठक में कलेक्टर डॉ. खाडे ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को इज्तिमा आयोजन के दौरान पानी की पर्याप्त व्यवस्था करने निर्देश दिए । कलेक्टर डॉ. खाडे ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग, यातायात विभाग, पेयजल तथा सेनिटेशन के लिए अलग अलग नियंत्रण कक्ष ईंटखेड़ी में आयोजन के दौरान स्थापित किए जायें । उन्होंने बीएसएनएल एवं विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों को इज्तिमा आयोजन के लिए अतिरिक्त लाइन डालकर संचार व विद्युत की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने उपस्थित पुलिस अधिकारियों को इज्तिमा आयोजन के दौरान यातायात एवं कानून व्यवस्था के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात करने के निर्देश दिए ।

Be the first to comment on "इज्तिमा आयोजन की तैयारियां समय सीमा में पूर्ण करें -कलेक्टर डॉ. खाडे"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!