इस मंदिर में मूर्तियों से आती है आवाजें, वैज्ञानिक भी नहीं सुलझा पाए रहस्य

रोचक डेस्क। आपने आज तक बहुत अजीबोगरीब मंदिर देखें होंगे जो अपनी किसी खासियत की वजह से प्रसिद्ध है। लेकिन हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बता रहे है जहां की मूर्तियां भी बिल्कुल इंसानों की तरह ही बातें करती है। हालांकि पहले तो कुछ लोगों को यह महज वहम लगता था लेकिन अब वैज्ञानिकों ने भी मान लिया है कि जब मंगिर परिसर में कोई भी मौजूद नहीं रहता है तब भी यहां शब्द गूंजते रहते है।

यह बिहार का एकमात्र राज राजेश्वरी त्रिपुर सुंदरी मंदिर है जो तंत्र साधना के लिये प्रसिद्ध है। यहां आने वाले हर आदमी की मनोकामना पूरी होती है। यह इस मंदिर की सबसे खास मान्यता है कि यहां स्थापित मूर्तियों से बोलने की आवाजें आती है। आधी रात को जब कोई व्यक्ति यहां से गुजरता है तो उसे ये आवाजें सुनाई पड़ती है। यहां के कई लोगों ने भी यह बात कही है कि रात में मंदिर से बुदबुदाने की आवाजे आती है। उनकी इस बात के लिये वैज्ञानिकों की एक टीम ने वहां रिसर्च भी किया। इस रिसर्च में भी यह निकलकर सामने आया कि इस मंदिर में किसी के भी मौजूद नहीं रहने पर शब्द तैरते रहते है।

हालांकि वैज्ञानिक अभी इस रहस्य को सुलझा नही पाए है। उनका मानना है कि मंदिर में कुछ अजीब घटता है जिसे लेकर स्वयं वैज्ञानिक भी हैरान है। बता दे कि इस मंदिर की स्थापना करीब 400 वर्ष पहले हुई थी। इस मंदिर में तंत्र साधना से ही माता की प्राण प्रतिष्ठा की जाती है क्योंकि यहां कलश स्थापना का विधान नही है।

Be the first to comment on "इस मंदिर में मूर्तियों से आती है आवाजें, वैज्ञानिक भी नहीं सुलझा पाए रहस्य"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!