ईरान में जबरदस्त भूकंप, 61 मरे 300 घायल

अंकारा। ईरान में आये जबरदस्त भूकंप में कम से कम 61 लोगों की मौत हो गयी तथा 300 अन्य घायल हो गये हैं। ईरान की सरकारी टेलीविजन के अनुसार इराक में कल 7.3 तीव्रता के आये भूकंप के झटके ईरान के सीमावर्ती इलाकों में भी महसूस किये गये और इससे कई गांवों में भयंकर तबाही हुई है।

टेलीविजन ने आपात सेवा के अधिकारी पीरहुसैन कोलीवंद के हवाले से कहा है कि सीमा से 15 किमी दूर शरपोल ए जाहाब शहर में कई लोग मारे गये हैं। रिपोर्ट के अनुसार इराक सीमा से सटे ईरान के कई प्रांतों में भूकंप के झटके महसूस किये गये। आठ गावों में अधिक नुकसान हुआ है। कुछ गांवों में बिजली कट गयी है। राहत बचाव दल को क्षतिग्रस्त इलाकों में भेजा गया है।

अर्द्ध सरकारी समाचार एजेंसी तसनीम ने आपात सेवा के अधिकारियों के हवाले से कहा कि ईरानी मीडिया तथा अधिकारियों के द्वारा मृतकों और घायलों के बारे में जो सूची दी जा रही है वह असंगत है। उन्होंने कहा कि दूर दराज के गांवों में मृतकों की संख्या अधिक होने की आशंका है। एक स्थानीय रेड क्रीसेंट के अधिकारी ने मीडिया से कहा कि भूकंप के बाद आने वाले झटके के कारण करमनशाह प्रांत के शहरों में लोग सड़कों पर रह रहे हैं। स्थानीय लोगों ने कहा कि मीडिया रिपोर्टों तथा ट्वीटर पर कहा गया है कि भूकंप के तेज झटके के बाद कई और झटके महसूस किये गये हैं।

Be the first to comment on "ईरान में जबरदस्त भूकंप, 61 मरे 300 घायल"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!