उत्तर भारत में भूकंप के तेज झटके, घरों से बाहर निकले लोग

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए, भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.8 दर्ज की गई। भूकंप के झटके दिल्ली, एनसीआर सहित, उत्तराखंड, नोएडा, गुड़गांव, मेरठ में महसूस किए गए। भूकंप की झटके महसूस होने के बाद लोग आनन-फानन अपने घर से बाहर निकल आए।

राष्ट्रीय भूकंप ब्यूरो के अनुसार भूकंप का केंद्र उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में है। भूकंप के झटके रात करीब 10 बजकर 35 मिनट पर महसूस किए गए। झटके महसूस करते ही लोग अपने अपने घरों से बाहर निकल गए। सड़कों पर भीड़ जमा हो गई। हलांकि अब तक की जानकारी के मुताबिक किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। ताजा जानकारी के मुताबिक गृहमंत्री राजनाथ ने एनडीआरएफ की दो टीमों को हाई अलर्ट पर रहने को कहा है। वहीं दो टीमें रूद्रप्रयाद के लिए रवाना हो चुकती है।

 

भूकंप का केंद्र उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में बताया गया है। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.8 मापी गई है। रात 10.35 मिनट पर लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए।

करीब 20 सेकेंड के आसपास लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए। देहरादून में झटकों के बाद लोग घरों से बाहर निकल आए। सड़कों पर लोगों की भीड़ लग गई। लोग डर के मारे घर में जाने को तैयार नहीं थे। कुमाऊं, गढ़वाल की रेंज में झटके तेज थे।

पंजाब में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। हलांकि खबर लिखे जाने तक किसी जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली। हलांकि कुछ इलाकों में कच्चे मकानों को नुकसान होने की संभावना है।

उत्तर भारत में भूकंप के तेज झटकों के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि पीएमओ उत्तराखंड के अधिकारियों के संपर्क में है। उन्होंने कहा कि केंद्र स्थिति पर नजरें बनाए हुए हैं। पीएम मोदी ने सभी के सुरक्षित होने की कामना की।

Be the first to comment on "उत्तर भारत में भूकंप के तेज झटके, घरों से बाहर निकले लोग"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!