उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल की मौजूदगी में मेक इन मध्यप्रदेश केम्पेन को सफल बनाने करार

उद्योग, रोजगार एवं वाणिज्य मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल की मौजूदगी में ‘मेक इन मध्यप्रदेश’ की अवधारणा को साकार करने राज्य शासन की ओर से एमपी ट्रायफेक द्वारा कॉन्फेडरेशन ऑफ इण्डियन इण्डस्ट्रीज (सीआईआई) से बतौर नेशनल पार्टनर अनुबंध (एमओयू) किया गया है। अनुबंध का मुख्य उद्देश्य योजनाबद्ध रूप में प्रदेश को प्रमोट कर देश-विदेश में उसकी ब्रान्डिंग कर निवेश के लिए अग्रणी प्रदेश के रूप में स्थापित करना है। अनुबंध पर प्रबंध संचालक ट्रायफेक श्री डी.पी.आहूजा तथा सीआईआई की ओर से रीजनल डायरेक्टर (वेस्टर्न रीजन) डॉ. सौगत मुखर्जी ने हस्ताक्षर किये। इस मौके पर प्रमुख सचिव उद्योग श्री मोहम्मद सुलेमान विशेष रूप से मौजूद थे।

अनुबंध में सीआईआई द्वारा प्राथमिकताओं के लिए अपेक्षित सहयोग प्रदान किये जाने का प्रावधान है। राज्य में घरेलू और विदेशी निवेश आकर्षित करने इन्वेस्टमेंट स्ट्रेटेजी तैयार करना। विश्व की ख्याति प्राप्त इकाइयों को राज्य में उद्योग स्थापना के निवेश के लिए लाना, ईज ऑफ डूईंग बिजनेस, फोकस सेक्टर्स एवं राज्य की नीतियों पर सुधारात्मक कार्य करना, मध्यप्रदेश को बिजनेस एवं निवेश के लिए आकर्षक राज्य के रूप में प्रोजेक्ट करना तथा जी.आई.एस. 2016 के मुख्य आयोजन एवं उसके पूर्व आयोजनों के माध्यम से निवेशकों से सतत् सम्पर्क स्थापित करना शामिल है।

idustry

उल्लेखनीय है कि नेशनल पार्टनर के रूप में सीआईआई द्वारा एमपी ट्रायफेक को विभिन्न आयोजन, गतिविधियों के चयन, रणनीति बनाने, संचालन, प्रबंधन एवं संवर्धन तथा सहयोग प्रदान किया जाएगा। प्रवेश के लिए राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर निवेश संवर्धन प्रथमत: प्रदेश में ‘मेक इन मध्यप्रदेश’ के अंतर्गत विनिर्माण की गतिविधियों को प्रोत्साहन देने में सहयोग शामिल है। राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर व्यापार तथा निवेश के अग्रणी गन्तव्य के रूप में प्रदेश की छवि निर्मित करने साथ ही ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2016 एमपी ट्रायफेक द्वारा अनुमोदित राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय इवेंट्स का आयोजन सीआईआई द्वारा आयोजित राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय इवेंट्स का आयोजन सम्मिलित है।

Be the first to comment on "उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल की मौजूदगी में मेक इन मध्यप्रदेश केम्पेन को सफल बनाने करार"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!