उद्योग मंत्री श्री शुक्ल द्वारा शहर को दीपावली का उपहार

उद्योग मंत्री श्री शुक्ल द्वारा शहर को दीपावली का उपहार 

भोपाल :खनिज साधन वाणिज्य, उद्योग, रोजगार और प्रवासी भारतीय मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने अमृत योजना में रीवा शहर के लिये 200 करोड़ की लागत के सीवरेज कार्य का भूमि-पूजन किया।  उन्होंने अमृत पेयजल योजना में 35 करोड़ रूपये की लागत के डिस्ट्रीब्यूशन पाइप लाइन, शत प्रतिशत मीटरिंग और स्काडा कार्य, नगर निगम के एक करोड़ 16 लाख रूपये की लागत के मीटिंग हाल और अन्य निर्माण कार्य का भूमि-पूजन भी किया।

श्री शुक्ल ने कहा कि प्रसन्नता का दिन है कि आज 200 करोड़ के सीवरेज कार्यों का भूमि-पूजन हो रहा है। उन्होंने  इस योजना को केन्द्र और राज्य सरकार का रीवा शहर को दीपावली का उपहार बताया। उद्योग मंत्री ने कहा कि जब वे कॉलेज के छात्र थे तब से रीवा शहर की माँग थी कि रीवा में भूमिगत गन्दे पानी की निकासी की योजना लागू हो। आज यह माँग पूरी हो रही है। इतनी बड़ी धनराशि एक योजना के लिये शहर में पहली बार मिली है।

   उद्योग मंत्री ने कहा कि रीवा को विकास के मामले में किसी से पीछे नहीं रहने देंगे। प्रत्येक घर तक मीठा पानी पहुँचेगा। गंदे पानी की निकासी के लिये सीवरेज सिस्टम और कचरे के निपटान की  व्यवस्था की जा रही है। घरों से निकलने वाले कचरे से बिजली भी बनायी जायेगी। इससे रीवा एक आदर्श शहर के रूप में उभरेगा। उद्योग मंत्री ने कहा कि कोई भी विकास कार्य समय पर पूरा हो तो उसका लाभ जनता को मिलता है।   महापौर श्रीमती ममता गुप्ता ने भी संबोधित किया।

Be the first to comment on "उद्योग मंत्री श्री शुक्ल द्वारा शहर को दीपावली का उपहार"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!