एम.पी.बोर्ड की लापरवाही के कारण 12 वी की छात्रा शाक्षी परमार हो रही है परेशान नही मिल पा रहा है कालेज में प्रवेश मुख्यमंत्री से लगाई गुहार

सीहोर। कस्तुरबा गांधी हायर सेकण्डरी स्कूल कालापीपल की छात्रा एवं सवाई सिंह परमार की पुत्री साक्षी परमार ने कक्षा 12 वी की परीक्षा दी थी, जिसमें छात्रा के सभी विषयों में 71 से ऊपर नम्बर आये हैं, परन्तु अंग्रेजी विषय में मात्र 37 नम्बर आये है। छात्रा का दावा है कि अंग्रेजी विषय में भी मेरे 71 से ऊपर ही नम्बर आने चाहिये थे, तब छात्रा द्वारा एमपीबोर्ड से  रोल नम्बर 264528677 की अंग्रेजी विषय की उत्तर पुस्तिका बाय पोस्ट मंगवाई गई तो एमपीबोर्ड द्वारा मुझे लिफाफे के अन्दर रोल नं. 264530677 अंकित अन्य छात्रा रितु कुमावत पिता भगवान सिंह की उत्तर पुस्तिक भिजवा दी गई, उक्त पुस्तिका में अंग्रेजी विषय में पूर्णांक 100 में से 70 वाली उत्तर पुस्तिका थमा दी गई है और मेंरी स्वयं की उत्तर पुस्तिका नहीं पहुंचाई गई। एमपी बोर्ड की लेट लतिफि के कारण इस प्रक्रिया में करीब मेरे 2 माह बीत गये हैं, जिसकी पुन: एमपी बोर्ड से शिकायत मेरे द्वारा की गई थी।  परन्तु कोई निराकरण नहीं हो पा रहा है।

girlle

 

एमपीबोर्ड की लापरवाही के कारण मुझे अंग्रेजी विषय में मात्र 37 अंक ही मिले है, जिससे मेेरे कक्षा 12 वी में प्रतिशत कम होने के कारण मुझे कालेज में प्रवेश नहीं मिल पा रहा है। जिसकी गुहार मेरे द्वारा दिनांक 18 जुलाई, सोमवार को माननीय मुख्यमंत्री महोदय से भी लगाई है, उन्होने मुझे आश्वासन दिया है कि शीघ्र ही इस प्रकरण में शक्त  कार्यवाही की जावेगी एवं लापरवाह अधिकारी को बक्सा नहीं जावेगा। छात्रा के सामने समस्या यह खड़ी हो गई है कि अब कालेज में प्रवेश के मात्र 2-3 दिन ही बचे हैं, ऐसे में वह छात्रा करे तो क्या करें, जिससे कि उसका साल खराब ना हो। इसी समस्या को लेकर छात्रा मानसिक तनाव में है, यदि समय रहते निराकरण नहीं हुआ तो इसकी समस्त जवाबदारी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की रहेगी।

Be the first to comment on "एम.पी.बोर्ड की लापरवाही के कारण 12 वी की छात्रा शाक्षी परमार हो रही है परेशान नही मिल पा रहा है कालेज में प्रवेश मुख्यमंत्री से लगाई गुहार"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!