एयरपोर्ट हो या फिर होटल, अब पूरे देश में एक दाम में बिकेगा बोतलबंद पानी

नई दिल्‍ली। आम जनता के लिए एक बड़ी और अच्‍छी खबर आ गई है। जी हां अब से एयरपोर्ट, होटल और मॉल सभी जगह मिनरल वॉटर बोतल एक ही रेट में मिलेगी। सीधे शब्‍दों में कहें तो एयरपोर्ट, होटल और मॉल में मिनरल वॉटर के लिए एक्‍स्‍ट्रा पैसे नहीं देने होंगे। केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी है। उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि उपभोक्‍ता फोरम में बोतलबंद पानी की अलग-अलग जगहों पर वसूली जाने वाली कीमतों से जुड़ी शिकायतें बड़े पैमाने पर आ रही हैं।
शिकायतों से पता चला है कि कंपनियों द्वारा बाकायदा अलग प्रिंट रेट दर्ज किया जा रहा था। इसका कंपनियों से मंत्रालय द्वारा जवाब भी मांगा गया है।
कंपनियों के हेल्‍पलाइन से लिंक होने से वे हेल्‍पलाइन पर आने वाली शिकायतों का खुद ही संज्ञान भी ले रही हैं। आपको बता दें कि अभी सिर्फ रामविलास पासवान ने ट्वीट करके ही जानकारी दी है लेकिन इसके कानून के रूप में लागू होने में वक्त लगेगा। इसे भी पढ़ें- पानी की बोतलों से खोए हुए बच्‍चों की तलाश कर रहा है चीन
उल्‍लेखनीय है कि एयरपोर्ट, मॉल, होटल्‍स आदि जगहों पर मिनरल वॉटर की बोतल के लिए 50 से 60 रुपऐ प्रति लीटर तक वसूले जाते हैं। इस बोतल की वास्‍तविक कीमत 10-15 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा नहीं होती है।

Be the first to comment on "एयरपोर्ट हो या फिर होटल, अब पूरे देश में एक दाम में बिकेगा बोतलबंद पानी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!