ऐ दिल है…हुई बैन, सिनेमाघरों में पाक कलाकारों का बहिष्कार

भारत के सिनेमाघरों में अब पाकिस्तानी कलाकारों की फिल्मों को प्रदर्शित नहीं किया जायेगा। देशभर में पाकिस्तानी कलाकारों के विरोध के बीच यह फैसला सामने आया है। सिनेमा ओनर और एक्सहिबिटर्स एसोसिएशन (COEAI)ने यह फैसला लिया है। सिनेमा ओनर और एक्सहिबिटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नितिन दातार ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तानी द्वारा हमारे कंटेंट को बैन करने के बाद हमने भी यह फैसला किया है कि हम पाकिस्तानी कलाकारों और फिल्म जगत के तकनीकी विशेषज्ञों का बहिष्कार करेंगे। बता दें, भारत में पाकिस्तानी कलाकारों के विरोध और उनको बैन किये जाने की मांग को देखते हुए पाकिस्तानी मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी ने भी अवैध भारतीय चैनल को बैन करने की बात कही है।

 

यह बैन 15 अक्टूबर से लागू हो जायेगा। पाकिस्तान के इस फैसले के बाद भारत के सिनेमाघरों में पाकिस्तानी कलाकारों की फिल्मों को प्रदर्शित नहीं किये जाने का फैसला लिया गया है।

बहिष्कार के इस फैसले से करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ की रिलीज पर खतरा मंडराने लगा है। इस फिल्म में पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान का पहले से ही विरोध चल रहा, अब यह फैसला इस फिल्म को मुश्किल में डाल सकता है। इसके साथ ही शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ पर भी खतरा मंडराने लगा है। इस फिल्म में पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान को लेकर इसका विरोध हो रहा है।

इस फैसले का मनसे ने भी समर्थन किया है। मनसे के अमेय खोपकर ने कहा कि हम इस फैसले के लिए सिनेमा ओनर और एक्सहिबिटर्स एसोसिएशन को बधाई देते हैं।

Be the first to comment on "ऐ दिल है…हुई बैन, सिनेमाघरों में पाक कलाकारों का बहिष्कार"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!