कबड्डी विश्व कप-2016: सेमीफाइनल शुक्रवार को, भारत व थाईलैंड के बीच होगा मुकाबला

अहमदाबाद: खिताब बचाने का लक्ष्य आंखों में लिए भारतीय टीम शुक्रवार को कबड्डी विश्व कप-2016 के सेमीफाइनल में थाईलैंड का सामना करेगी। भारतीय कप्तान अनूप कुमार ने गुरुवार को द एरेना बाय ट्रांसस्टेडिया में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनकी टीम इस मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार है लेकिन थाई टीम से कैसे निपटा जाएगा इसकी रणनीति बनानी अभी बाकी है।

थाईलैंड और भारत के बीच शुक्रवार को को खेला जाएगा सेमीफाइनल

अनूप ने कहा कि हम अपने अगले मैच के लिए तैयार हैं। हमारा लक्ष्य विश्वकप खिताब है। थाई टीम से कैसे निपटना है इस पर आज शाम या फिर कल सुबह अभ्यास के दौरान रणनीति बनाई जाएगी।

 

थाईलैंड ने ग्रुप-बी में शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल तक का रास्ता तय किया है। उसने अपने अंतिम ग्रुप मैच में बुधवार को जापान को कांटे के मुकाबले में हराते हुए अंतिम-4 का टिकट कटाया है।
जापान और थाईलैंड के बीच हुए मुकाबले से पहले जो अंकतालिका थी उसके मुताबिक भारत का सामना ईरान से होता दिख रहा था क्योंकि भारतीय टीम ग्रुप-ए में दूसरे स्थान पर है जबकि ईरान की टीम पहले स्थान पर थी।

तो क्या अब भारत को लगता है कि उसका सामना एक आसान प्रतिद्वंद्वी से हो रहा है, इस संबंध में भारतीय टीम के कोच बलवान सिंह ने कहा कि हम ऐसा नहीं मानते। हमारे लिए सभी टीमें बराबर हैं। वैसे हम इस कोण से मुकाबलों के बारे में नहीं सोचते। हम अपना कर्म करने पर यकीन रखते हैं बाकी सब कुछ ईश्वर पर है।

भारतीय टीम ने ग्रुप स्तर पर पांच में से चार मैच जीते। अपने पहले ही मैच में उसे दक्षिण कोरिया के हाथों हार मिली थी। उस चौंकाने वाली हार के बाद भारतीय टीम ने खुद को सम्भाला और फिर लगातार चार जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

कोरिया की टीम ईरान से भिड़ेगी। कोरिया ने अपने सभी पांच मैच जीते हैं। अगर ईरान ने कोरिया को हरा दिया तो फिर इस विश्व कप का ड्रीम फाइनल खेला जाएगा। कोच बलवान सिंह और भारतीय टीम के स्टार रेडर अजय ठाकुर भी इस मुकाबले की चाह रखते हैं।

भारतीय टीम ने संवाददाता सम्मेलन के बाद उसी मैट पर जमकर अभ्यास किया जिस पर उन्हें सेमीफाइनल मैच खेलना है। सेमीफाइनल के सभी टिकट बिक चुके हैं और शुक्रवार को एरेना बाय ट्रांसस्टेडिया के खचाखच भरे रहने की उम्मीद है। भारतीय टीम सेमीफाइनल से पहले शुक्रवार को भी अभ्यास करेगी और इसी दौरान रणनीति सम्बंधी फैसले लिए जाएंगे।

दूसरी ओर थाई टीम के कप्तान खोमसान थोंगखाम ने कहा कि जापान पर मिली जीत के बाद उनकी टीम का आत्मबल बढ़ा हुआ है लेकिन वह जानती है कि उसका सामना विश्व की सबसे तगड़ी टीम से होने जा रहा है, लिहाजा उसने खुद को मानसिक और शारीरिक तौर पर तैयार करना शुरू कर दिया है। जहां तक भारतीय टीम के खिलाफ रणनीति की बात है तो वह किसी एक खिलाड़ी को नहीं बल्कि पूरी टीम को लेकर रणनीति बनाकर मैट पर उतरेगी।

Be the first to comment on "कबड्डी विश्व कप-2016: सेमीफाइनल शुक्रवार को, भारत व थाईलैंड के बीच होगा मुकाबला"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!