कश्मीर में आत्मसमर्पण के बहाने पुलिस पर हमला, SI शहीद

श्रीनगर। नगर के बाहरी क्षेत्र जकूरा में शुक्रवार को आतंकियों को पकड़ने और उनके आत्मसमर्पण को यकीनी बनाने की योजना शुक्रवार को पुलिस पर भारी पड़ गई। आतंकियों ने आत्मसमर्पण करने के बजाय पुलिस दल पर गोलियां बरसा दीं, जिसमें एक सब इंस्पेक्टर शहीद और एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) जख्मी हो गया।

जवानों की जवाबी कार्रवाई में आतंकी अपने वाहन को छोड़ बच निकले, लेकिन उनका गाइड व ओवरग्राउंड वर्कर तौसीफ पकड़ा गया। भाग निकले आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है। वे श्रीनगर के परिंपोरा के रहने वाले आतंकी मुगीस के गुट से संबंधित थे। मुगीस दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सक्रिय है।

कुछ लोगों का दावा है कि पुलिस दल पर फायर कर भाग निकले आतंकियों में मुगीस भी शामिल है। हालांकि तथ्य की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। पुलिस कह रही है कि आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर जकूरा में तलाशी अभियान चलाया गया था। इसी दौरान एक सेंट्रो कार में बैठे आतंकियों ने अचानक हमला कर दिया।

इसमें सब इंस्पेक्टर इमरान अहमद टाक निवासी ऊधमपुर और एक एसपीओ जख्मी हो गए। दोनों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां सब इंस्पेक्टर चल बसा। सूत्रों ने दावा किया है कि मुगीस गुट के कुछ आतंकियों ने साजिश के तहत अपने एक ओवरग्राउंड वर्कर के जरिये पुलिस से संपर्क कर आत्मसमर्पण की इच्छा जताई थी।

आतंकियों की मंशा थी कि आत्मसमर्पण की बात पर पुलिस दल बिना तैयारी के आएगा। वह उस पर हमला कर न सिर्फ उसे जानी नुकसान पहुंचाएंगे बल्कि हथियार लूट लेंगे। पुलिस को लगा कि आतंकी आत्मसमर्पण के लिए आ रहे हैं और पकड़े जाएंगे। वहीं पुलिस दल को देखते ही आतंकियों ने फायर कर दिया। अन्य सुरक्षाकर्मियों की जवाबी कार्रवाई पर आतंकियों का हथियार लूटने का इरादा नाकाम रहा और उन्हें भागना पड़ा।

J&K: Wreath laying ceremony of Sub-Inspector Imran Tak, who lost his life during terrorist attack in Zakura Hazratbal.

सूत्रों ने बताया कि आतंकियों द्वारा इस्तेमाल की जा रही सेंट्रो कार जब्त कर ली गई है। तलाशी लेने पर बड़ी मात्रा में नकदी, आतंकियों के मोबाइल फोन व कुछ अन्य दस्तावेज मिले हैं

Be the first to comment on "कश्मीर में आत्मसमर्पण के बहाने पुलिस पर हमला, SI शहीद"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!