कहां, किसने और क्यों की चोटी काटने की शुरुआत, कहानी है दिलचस्प

Jaipur : राजस्थान से होता हुआ हरियाणा, दिल्ली और यूपी पहुंच चुका चोटी काटने का मामला अब खूनी रूपी अख्तियार कर चुका है। इस वक्त पूरे देश में खासतौर से उत्तर भारत में चर्चा का विषय बन चुकी चोटी काटने की वारदातें कैसे शुरू हुईं इस बारे में सोशल मीडिया पर कई बातें फैल रही हैं। उन्हीं कहानियों में से एक कहानी जो सबसे ज्यादा प्रचलित हो रही है उसके बारे में हम आपको अपनी स्टोरी में बता रहे हैं। हालांकि यह कितना सच या झूठ है इसका कोई दावा हम नहीं कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा वायरल हो रही ये कहानी राजस्थान के जालौर के एक गाँव से शुरू हुई। वहां के एक जमीदार किशन सिंह पुरोहित के घर दिन के समय एक घोड़ी ने बच्चे को जन्म दिया।

अब आप सोचेंगे कि घोड़ी के बच्चे के जन्म से चोटी काटने का क्या संबंध तो बता दें कि, उनके यहां ऐसा माना जाता है कि दिन के समय में घोड़ी का प्रसव हो तो घरवालों को एक अफवाह फैलानी पड़ती है।

यही वजह थी कि उन्होंने रात में अपनी पुत्रवधु के बाल कटवाए, उसके शरीर पर त्रिशूल व 5 तिलक लगवाए और सुबह बाल कटने की अफवाह पूरे गांव में फैला दी।

अफवाह इस कदर फैली कि कुछ मानसिक रूप अस्वस्थ व अपने ससुराल वालों से पीड़ित महिलाओं ने खुद अपने बाल काटने शुरु कर दिए और अफवाह के साथ इसे जोड़ दिया।

मजेदार बात ये रही कि कुछ औरतों को त्रिशूल और तिलक के बारे में पता ही नहीं है केवल वे अपने बाल काट रही हैं और साथ में पहली घटना में उन्होंने यह बताया कि हमारी बहू के कोई रात को बाल काटकर साथ ले गया।

इस मैसेज में ये भी लिखा है कि उसके बाद जितनी भी घटनाएं हुईं उन सबकी कहानी अलग है, अब तो पुरुषों ने भी इसमें अपना नाम जोड़ दिया है।

Be the first to comment on "कहां, किसने और क्यों की चोटी काटने की शुरुआत, कहानी है दिलचस्प"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!