कारोबारी नें पत्नी व बेटी साथ खुद भी जहर खाकर मौत को गले लगाया

नई दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके में कारोबारी ने पत्नी और छह वर्षीय बेटी को जहरीला पदार्थ देकर खुद भी जहर खा लिया। तीनों को अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां तीनों ने दम तोड़ दिया। मृतकों की शिनाख्त विक्की (35) ललिता (30) और रांची (6) के रूप में हुई है।

पुलिस को कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। वहीं, विक्की का तीन साल का बेटा बच गया। दरअसल, घटना के समय वह पड़ोसी के घर पर था। शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला है कि विक्की का अपने पिता के साथ प्रॉपर्टी को लेकर विवाद था।

पुलिस के मुताबिक, विक्की गोविंदपुरी में रहता था। परिवार में पत्नी व दो बच्चों के अलावा पिता किशोरी लाल व अन्य सदस्य हैं। वह पहली मंजिल पर रहता था, जबकि पिता व अन्य सदस्य दूसरी मंजिल पर रहते थे। विक्की का लाल चौक पर अंडे का थोक कारोबार था। शनिवार सुबह पिता पुत्र के बीच झगड़ा हुआ।

जिसके बाद विक्की ने पत्नी व बच्ची को जहरीला पदार्थ देने के बाद खुद भी जहर खा लिया। किशोरी लाल ने तीनों को अचेत देखकर सुबह 10.12 बजे पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने विक्की और ललिता को ईएसआई अस्पताल पहुंचाया। जहां दोनों को मृत घोषित कर दिया गया। वहीं, एक पड़ोसी ने बच्ची को एम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई।

वारदात के समय विक्की का तीन वर्षीय बेटा करीबी पड़ोसी के यहां गया हुआ था। तीन मौत की खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर तीनों के शव परिजनों को सौंप दिए हैं। पुलिस विक्की के पिता से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

प्रॉपर्टी को लेकर पिता से था विवाद govindpuri suicide – फोटो : अमर उजाला छानबीन में पुलिस को पता चला है कि विक्की का पिता किशोरी लाल के साथ प्रॉपर्टी को लेकर विवाद था। विक्की चाहता था कि जिस फ्लोर पर उसके पिता रहते हैं, वह भी उसके ही नाम कर दी जाए। जबकि किशोरी लाल इसके लिए तैयार नहीं थे। झगड़े के दौरान अक्सर विक्की जहर खाकर जान देने की बात करता था।

परेशान होकर किशोरी लाल ने 2 जनवरी 2017 को सीनियर सिटीजन सेेल, पुलिस मुख्यालय में बेटे के खिलाफ शिकायत दी थी। लेकिन पुलिस ने दोनों के बीच समझौता करवा दिया था। बावजूद दोनों के बीच अक्सर तकरार होती रहती थी।

पड़ोसियों ने जताया संदेह
विक्की ने अपनी पत्नी और बेटी को जहर देकर खुदकुशी कर ली। लेकिन उसका तीन साल का बेटा बच गया। इसको लेकर पड़ोसी तरह तरह की चर्चा करते नजर आए। उनका कहना था कि विक्की यदि पूरे परिवार के साथ सुसाइड करता था तो वह बेटे को भी जहरीला पदार्थ देता, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। पड़ोसियों ने पूरे मामले की जांच कराने की बात की। इधर, जांच के बाद जिला पुलिस उपायुक्त चिन्मय बिश्वाल ने बताया कि शुरूआती जांच में सुसाइड का ही मामला लग रहा है।

एफएसएल की टीम ने किया मुआयना
तीन लोगों की मौत से पर्दा उठाने के लिए क्राइम व एफएसएल की टीम ने घटनास्थल का मुआयना किया। टीम जहरीले पदार्थ को जांच के लिए साथ ले गई, जिसको खाने से तीनों की मौत हुई। पुलिस इस बात का पता लगाने का प्रयास कर रही है कि विक्की जहरीला पदार्थ कहा से लाया। पुलिस विक्की के पिता किशोरी लाल से भी पूछताछ कर रही है। इसके अलावा बाकी लोगों के बयान भी रिकॉर्ड किए जा रहे हैं।

Be the first to comment on "कारोबारी नें पत्नी व बेटी साथ खुद भी जहर खाकर मौत को गले लगाया"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!