कालाहांडी के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा: पटनायक

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शुक्रवार को कालाहांडी घटना के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने सरकारी अस्पताल के अधिकारियों की संवेदनहीनता को बेहद दुखद करार दिया।

ओडिशा निवेशक सम्मेलन-2016 में पहुंचे पटनायक ने कहा कि घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि ओडिशा सरकार ने सरकारी अस्पतालों से मृतक के घर तक शव पहुंचाने के लिए नि:शुल्क परिवहन सुविधा मुहैया कराने के लिए महाप्रयाण योजना की शुरूआत की है। इसके बाद इस तरह की घटना तकलीफदेह है।

कालाहांडी के भवानीपटना में मंगलवार को दाना माझी की पत्नी की मौत हो गई थी। अस्पताल से एंबुलेंस न मिलने पर दाना माझी पत्नी का शव कंधे पर लेकर 60 किलोमीटर दूर घर के लिए निकले थे।

बाद में कुछ लोगों ने मामले की सूचना जिलाअधिकारी को दी। जिलाधिकारी की दखल के बाद अस्पताल से एंबुलेंस मदद को पहुंची लेकिन तबतक वह लगभग 10 किलोमीटर दूर जा चुका था। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पूरे देश में उसकी आलोचना हुई।
वहीं दूसरी घटना बालेसर से 30 किलोमीटर दूर सोरो में घटी। यहां एक मालगाड़ी से टकराकर वृद्धा की मौत हो जाती है। इसे पोस्टमार्टम के लिए ले जाने को जब कोई साधन नहीं मिला तो कर्मी ने पहले लात मारकर उसकी रीढ़ की हड्डी तोड़ी, फिर गठरी बनाकर उसे बांस से बांधकर स्टेशन तक ले गए, जहां से उसे ट्रेन के जरिए पोस्टमार्टम के लिए पहुंचाया गया।

Be the first to comment on "कालाहांडी के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा: पटनायक"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!