किसानों की सुविधा के लिए तत्पर है प्रदेश सरकार

मंत्री डॉ. मिश्रा ने दतिया में 1.29 करोड़ के बहुउद्देश्यीय कृषक सेवा केन्द्र का लोकार्पण

भोपाल : जल संसाधन, जनसम्पर्क एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया के निकट झांसी रोड पर 1 करोड़ 29लाख की लागत के बहुउद्देश्यीय वाणिज्यिक कृषक सेवा केन्द्र काला पहाड़ का लोकार्पण किया। इस केन्द्र के माध्यम से किसानों को सहकारी संस्थाओं की सेवाऐं मिल सकेंगी। किसान अपनी उपज जैसे गेंहूँ आदि को सुविधाजनक तरीके से बेच सकते हैं।

जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि गाँव गरीब और किसान के लिए प्रदेश सरकार समर्पित है। किसानों की हर जरूरत को पूरा करने के लिए प्रदेश सरकार तत्पर है। गेहूँ उर्पाजन के समय किसानों को होने वाली परेशानी को देखते हुए प्रदेश के प्रत्येक जिले में इस प्रकार के बहुउद्देश्यीय कृषक सेवा केन्द्र बनाए जा रहे हैं। इनके माध्यम से सहकारी संस्था सुविधाजनक तरीके से किसानों का गेहूँ उर्पाजन किया जा सकेगा। कृषक सेवा केन्द्र में न केवल गेहूँ का उर्पाजन बल्कि खाद बीज का वितरण, किसानों की फसल से संबधित कीटनाशक दवाओं आदि का वितरण यहाँ से किया जा सकेगा। परिसर में एक प्रशासनिक भवन किसानों को ठहरने के लिए विश्राम गृह, उपज को रखने के लिए शेड महिला और पुरूष शौचालय आदि हाईमास्ट लाईट की व्यवस्था की गई है।

datiya

जनसंपर्क मंत्री ने किसानों को भोजन परोसा

जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कृषक सेवा केन्द्र के शुभारंभ पर न केवल किसानों को शुभकामनाएँ दी अपितु कार्यक्रम के बाद भोज में उन्होंने स्वयं खाना परोसकर खिलाया।

Be the first to comment on "किसानों की सुविधा के लिए तत्पर है प्रदेश सरकार"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!