केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार सहित पांच को CBI ने किया गिरफ्तार

नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार सहित 5 लोगों को सीबीआई ने आज गिरफ्तार किया है. राजेंद्र पर एक कंपनी विशेष को फायदा पहुंचाने का आरोप लगा है. इंडीवर प्राइवेट लिमिटेड नामक इस कंपनी के राजेंद्र कुमार एक हसि्सेदार बताये जा रहे हैं. आरोप है कि राजेंद्र कुमार ने दिल्ली ट्रांस्को लिमिटेड के सीएमडी के रूप में इस कंपनी को लाभ पहुंचाया था. इन सबको कल दिल्ली के एक स्थानीय अदालत में पेश किया जायेगा.राजेंद्र के साथ जिनकी गिरफ्तारी हुई उनमें तरुण शर्मा, संदीप कुमार, अशोक कुमार और दिनेश गुप्ता का नाम शामिल है. तरुण शर्मा और संदीप कुमार इंडीवर कंपनी के डायरेक्टर हैं. लाभ पहुंचाने का मामला शीला दीक्षित के मुख्यमंत्री रहने के दौरान का है. सीबीआइ सूत्राें के अनुसार, यह मामला 50 करोड़ रुपये के घोटाले का है.

सीबीआई के प्रवक्ता आरके गौड़ ने कहा, सीबीआई ने आज दो सरकारी कर्मचारी, दो प्राइवेट कंपनी के अधिकारी और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. इन पर घूस लेने और पद का दुरुपयोग करने का आरोप लगा है. इन पर कंपनी को अवैध रूप से फायदा पहुंचाने का भी आरोप है. इन्हें कल कोर्ट में पेश किया जायेगा.

शुुरू से राजेंद्र कुमार की भूमिका पर सवाल खड़ा किया गया था. राजेंद्र पर इस पद पर रहते हुए कंपनी को लाभ पहुंचाने का आरोप लगा था. सीबीआइ ने इस मामले में कई बार राजेंद्र कुमार से पूछताछ की थी. इसी आधार पर सीबीआई ने पहले भी रेड की थी. 2006 में इंडीवर प्राइवेट लीमिटे़ड कंपनी को खोला गया था.

राजेंद्र कुमार ने अपने दोस्त के साथ मिलकर इस कंपनी को खोला था. उन पर आरोप है कि अपने पद का गलत इस्तेमाल करते हुए उन्होंने कई अहम ठेके दिलाये थे. अरविंद केजरीवाल शुुरू से ही राजेंद्र का बचाव करते रहे हैं.

क्या कहा उप मुख्यमंत्री मनीष ससिोदिया ने

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष ससिोदिया ने केंद्र सरकार पर बदला लेने का आरोप लगाते हुए इसे गिरी हुई हरकत बताया. उन्होंने कहा कि हम केंद्र सरकार को काम करके दिखायेंगे दिल्ली की जनता ने हमें भेजा है. हम काम करेंगे अगर एक चपरासी भी बचेगा तो काम करके दिखा देंगे. मुख्यमंत्री कार्यालय को कमजोर करने की पूरी कोशिश की जा रही है. ससिोदिया ने कहा कि पिछले 23 साल के इतिहास में केंद्र सरकार उतना नीचे नहीं गिरी, जैसी आज की केंद्र सरकार कर रही है. पंजाब और गोवा में आप का माहौल बना है. नरेंद्र मोदी हमसे घबरा गये हैं और इसलिए इस तरह की हरकत कर रहे हैं. आज सुबह एक ट्रांसफर ऑर्डर मिला जसिमें 9 लोगों को इधर से हटाया गया है. यह कोशिश है दिल्ली सरकार को अपंग करने की. दिल्ली की अनिधिकृत कॉलोनी में सड़क और बिजली पहुंचाने का लक्ष्य था. ससिोदिया ने कहा, उन लोगों को हटाया जा रहा है जो सरकार में अहम भूमिका निभा रहे हैं. सीसीटीवी लगाने वाले अधिकारी, फाइनेंस पर काम करने वाले अधिकारी, अनधिकृत कॉलोनी पर काम करने वाले अधिकारी हटाये जा रहे हैं. ऐसा क्या हो गया है कि इन्हें हटाया जा रहा है. हमारे पास पूरे अधिकारी का कोटा नहीं है फिर भी लोग हटाये जा रहे हैं. जो अधिकारी जिम्मेदारी से काम कर रहे हैं उन्हें भी हटाया जा रहा है. अभी थोड़ी देर पहले खबर आयी की राजेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया. मुख्यमंत्री के साथ काम करने वाले अहम अधिकारी को हटाया जा रहा है, गिरफ्तार किया जा रहा है. पंजाब में कल शानदार रैली हुई इसका बदला लिया जा रहा है.

Be the first to comment on "केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार सहित पांच को CBI ने किया गिरफ्तार"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!