क्रिकेट सटोरियों ने फैलाया नेटवर्क

आईपीएल को लेकर सक्रिय हुए शहर के सटोरिया

  Jabalpur . आज से शुरु हो रहे आईपीएल सट्टे को लेकर शहर के सटोरियों भी सक्रिय हो गए है, जिन्होने सारी तैयारियों के साथ ही अपना नेटवर्क फैलाया दिया है, शहर के लेकर गांव तक फैले इस नेटवर्क को समाप्त करने में शहर नाकाम ही रही है, हालाकि छोटे मोटे कारोबारियों को पकडऩे में सफलता भी मिली है लेकिन मुख्य कारोबारी आज भी पुलिस की पकड़ से दूर है, जो करोंड़ों रुपए का कारोबार शहर से बैठे बैठे ही कर रहे है. गौरतलब है कि शहर के क्रिकेट सट्टा ने अपनी जड़े इतनी मजबूत कर ली है, जिसे समाप्त करना पुलिस प्रशासन के बस में नहीं रह गया है, आज से शुरु हो रहे आईपीएल सट्टे को लेकर सटोरियों ने अपने नेटवर्क को फैलाते हुए लोगों से संपर्क कर लिया है, लेकिन पुलिस ने सटोरियों को पकडऩे के लिए कोई भी कार्ययोजना नहीं बनाई है. शहर से लेकर गांव तक फैले कारोबार में शहर के बड़े बड़े सटोरियों के मुम्बई, नागपुर, बैंगलूरु जैसे शहरों मे सीधे संपर्क है. सूत्रों की माने को एक ही दिन में शहर में 8 से 10 करोड़ रुपए का कारोबार सटोरियों द्वारा अवैध रुप किया जाएगा.

आसपास के जिलों से जुड़ा नेटवर्क- सूत्रों की माने तो क्रिटेट सट्टा का गढ़ बन चुके शहर में सटोरियों ने अपना नेटवर्क दमोह, कटनी, मंडला, डिंडौरी, शहडोल, सागर, नरसिंहपुर, सहित जिलों में भी फैला रखा है. इन जिलों के कारोबारी कमीशन पर सारा कारोबार जबलपुर के सटोरियों के साथ मिलकर कर रहे है.

 

शहर के प्रमुख इलाके- अगर शहर के विजय नगर, मदनमहल, गोरखपुर, अधारताल, माढ़ोताल, दमोहनाका, कोतवाली, घमापुर, लार्डगंज, महाराजपुर, संजीवनी नगर, गढ़ा, गंगानगर जैसे क्षेत्रों में सटोरिया ज्यादा सक्रिय है. जहां से पुलिस ने दबिश देकर सटोरियों को पकड़ा भी है लेकिन कारोबार आज भी बदस्तूर जारी है.

शहर में देर तक घूमती है लक्जरी कार- चर्चाओं में तो यह बात भी सामने आई है कि शहर में देर रात तक एक लक्जरी कार को भी घूमते देखा जा सकता है, जिसमें चलता फिरता सट्टा होता है, यह बात अलहदा है कि इस बात की जानकारी होते हुए भी पुलिस अंजान बनी हुई. स्पेशल नम्बर की लक्जरी कार को यदि पकड़ा जाएगा तो एक बड़े कारोबार का खुलासा हो सकता है.

किराए के मकानों में कारोबार- इसी तरह सटोरियो द्वारा पुलिस से बचने के लिए एक नया तरीका निकाल लिया है, जिसमें किराए के मकानों में कारोबार किया जा रहा है, खबर तो यहां तक है कि आज से शुरु होने वाले आईपीएल सट्टा को लेकर पूर्व में ही किराए के मकान ले लिए गए थे.

पुलिस की पकड़ से दूर है बड़े सटोरियों- गौरतलब है कि शहर में पुलिस ने सट्टा कारोबारियों को पकड़कर वाहवाही जरुर लूटी है, लेकिन शहर के बड़े सटोरिए आज भी पुलिस की पकड़ से दूर है, जो करोड़ों रुपए का कारोबार कर रहे है, यहां तक कि इन्ही ने छोटे छोटे कारोबारियों को कमीशन पर अपने नेटवर्क से जोड़ लिया है. चर्चा में यह भी कहा जाता है कि शहर के बड़े सटोरियों को राजनैतिक संरक्षण तक प्राप्त है, जिसके चलते इन पर हाथ डालने की हिम्मत पुलिस भी नहीं कर पा रही है.

Be the first to comment on "क्रिकेट सटोरियों ने फैलाया नेटवर्क"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!