खिताब बचाने के लिए बॉक्सर विजेंदर के खिलाफ रिंग में उतरेंगे फील्डिंग

लंदनः राष्ट्रमंडल खेलों के सुपर मिडलवेट चैम्पियन और ब्रिटेन के पेशेवर मुक्केबाज रॉकी फील्डिंग अगले साल भारतीय दिग्गज पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह से अपना खिताब बचाने रिंग में उतरेंगे। विजेंदर और फील्डिंग के बीच यह भिड़ंत 30 मार्च, 2018 को ब्रिटेन में होगी।

भारत के 31 वर्षीय खिलाड़ी विजेंदर ने अब तक खेले गए पेशेवर मैचों में 9-0 से जीत हासिल की है। उन्होंने इसी साल फ्रैंक वारेन को मात दी थी।

फील्डिंग ने 30 सितम्बर को लीवरपूल में खेले गए मैच में डेविड ब्रोफी को मात देकर बेल्ट जीती थी। उन्होंने ब्रोफी को सीधे तौर पर मात दी थी।

अनुभव के रूप में देखा जाए, तो फील्डिंग इस मामले में डब्ल्यूबीओ एशिया पेसेफिक एंड ओरिएंटल सुपर मिडलवेट चैम्पियन विजेंदर से कई अधिक अनुभव रखते हैं।

फील्डिंग ने अब तक खेले गए 26 मैचों में से 25 में जीत हासिल की है, जिसमें से 14 नॉकआउट रहे हैं।

ब्रिटेन के 30 वर्षीय मुक्केबाज पूर्व डब्ल्यूबीए इंटर-कोंटिनेंटल सुपर मिडलवेट चैम्पियन हैं और साथ ही पूर्व डब्ल्यूबीए कॉमनवेल्थ एंव ब्रिटिश सुपर मिडलवेड चैम्पियन भी हैं।

विजेंदर के पास भले ही फील्डिंग जितना अनुभव न हो, लेकिन वह पेशेवर मुक्केबाजी में उतरने के बाद से अपनी एक भी बाउट नहीं हारे हैं। ऐसे में वह फील्डिंग से उनका खिताब छीनने का हर भरसक प्रयास करेंगे।

Be the first to comment on "खिताब बचाने के लिए बॉक्सर विजेंदर के खिलाफ रिंग में उतरेंगे फील्डिंग"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!