गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने दूसरा वनडे भी जीता, श्रृंखला पर कब्‍जा

हरारे. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर भारत ने दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में आज जिम्बाब्वे को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. चहल के तीन विकेट समेत गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन की मदद से भारत ने जिम्बाब्वे को 34.3 ओवर में 126 रन पर समेट दिया.

जवाब में जीत का लक्ष्य 26.5 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारत को आसान लक्ष्य का पीछा करने में कोई कठिनाई नहीं हुई. पिछले मैच में पदार्पण के साथ नाबाद शतक जमाने वाले लोकेश राहुल के रुप में भारत ने पहला विकेट गंवाया जो 50 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 33 रन बनाकर आउट हुए.

उन्हें 15वें ओवर में चामू चिभाभा ने पगबाधा आउट किया.

जीत से दो रन दूर रहते भारत ने दूसरा विकेट गंवा दिया जब करुण नायर को सिकंदर रजा ने पगबाधा आउट किया. उन्होंने 68 गेंद में पांच चौकों की मदद से 39 रन बनाये. वहीं पहले मैच में अर्धशतक जमाने वाले अंबाती रायुडू 41 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 44 गेंदों का सामना करके अपनी पारी में सात चौके जड़े. भारत ने इससे पहले 2013 में जिम्बाब्वे को 5-0 से और 2015 में 3-0 से हराया था. इस जीत के साथ भारत ने इस श्रृंखला में भी क्लीन स्वीप की ओर कदम बढ़ा दिया है. इससे पहले जिम्बाब्वे ने आखिरी सात विकेट 20 रन के भीतर गंवा दिये और पूरी टीम 34.3 ओवर में आउट हो गई.

 

Be the first to comment on "गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने दूसरा वनडे भी जीता, श्रृंखला पर कब्‍जा"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!