ग्रामोदय मेला 24 से 27 फरवरी तक

उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने सतना जिले के चित्रकूट में की तैयारियों की समीक्षा

भोपाल : सतना जिले के चित्रकूट में 24 से 27 फरवरी तक ग्रामोदय मेले का आयोजन किया जायेगा। मेला दीनदयाल शोध संस्थान और उद्यमिता केन्द्र द्वारा लगाया जायेगा। चार दिवसीय मेले में केन्द्र सरकार के विभिन्न विभागों एवं उपक्रमों के प्रदर्शन स्टाल, सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं राज्य शासन के विभिन्न विभागों की योजनाओं एवं कार्यक्रमों से संबंधित स्टाल लगाये जायेंगे। वाणिज्य और उद्योग तथा खनिज साधन मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने सतना जिले के चित्रकूट में ग्रामोदय मेले की तैयारियों की समीक्षा की। इस मौके पर सांसद श्री गणेश सिंह, दीनदयाल शोध संस्थान के संगठन सचिव श्री अभय महाजन सहित सतना जिले के सभी वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

श्री शुक्ल ने कहा कि ग्रामोदय मेले में देश के विभिन्न प्रान्तों के ग्रामीण विकास मंत्रियों सहित केन्द्रीय मंत्री एवं मुख्यमंत्री का भी आगमन होगा। सभी विभाग के अधिकारी सुनिश्चित करें कि मेले में आने वाले लोगों को शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों की जानकारी और हितलाभ मिले इसके लिए उनके स्टाल विधिवत संचालित किये जायें।

संगठन सचिव श्री अभय महाजन ने बताया कि राष्टऋषि नानाजी देशमुख की जन्म-शताब्दी पर चित्रकूट में ग्रामोदय मेला लगाया जा रहा है। मेले का शुभारंभ 24 फरवरी को केन्द्रीय कृषि मंत्री, बिहार के राज्यपाल की उपस्थिति में होगा। इसी प्रकार 25 और 26 फरवरी को केन्द्रीय मंत्री श्री गिरिराज सिंह, राज्यपाल श्री कप्तान सिंह सोलंकी, श्रीमती मृदुला सिन्हा, श्री ओमप्रकाश कोहली की भी स्वीकृतियाँ मिली है।

मेले का समापन 27 फरवरी को होगा जिसमें मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान केन्द्रीय मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर के शामिल होने की स्वीकृति मिल चुकी है। इसके अलावा 8 राज्य के ग्रामीण विकास मंत्रियों और देश के लगभग 165 वरिष्ठ स्तर के अधिकारी भी मेले में शामिल होगें। ग्रामोदय मेले के दौरान तीन दिन की राष्ट्रीय संगोष्ठी भी होगी। इसी तरह 24 से 26 फरवरी तक मुख्य सभागार में निबंध, चित्रकला, पशु स्वास्थ्य प्रतियोगिताएँ होंगी। मेले के समापन पर 27 फरवरी को जन-संवाद का कार्यक्रम रखा गया है।

मुकेश मोदी

Be the first to comment on "ग्रामोदय मेला 24 से 27 फरवरी तक"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!