ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में विदेशों के मंत्रियों, राजदूतों सहित 500 प्रतिनिधि होंगे शामिल

समिट की तैयारियाँ लेने लगी अंतिम रूप
सभी तैयारियाँ आयोजन की गरिमा के अनुरूप पूरी करने के निर्देश
उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने की समीक्षा

भोपाल : वाणिज्य, उद्योग और रोजगार, खनिज साधन तथा प्रवासी भारतीय मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज इंदौर में आगामी 22 एवं 23 अक्टूबर को होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट – 2016 की तैयारियों की समीक्षा की। श्री शुक्ल ने कहा कि सभी तैयारियाँ आयोजन की गरिमा के अनुरूप निर्धारित समय-सीमा में पूरी की जाये। सूक्ष्म कार्ययोजना बनाकर उसका बेहतर क्रियान्वयन किया जाये। उन्होंने कहा कि पूर्व में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट जिस तरह से सफल हुआ है, उसी तरह से यह आयोजन भी सफल बनाया जाये। आयोजन में मध्यप्रदेश में निवेश की संभावनाओं की बेहतर ब्राण्डिग की जाये। मध्यप्रदेश की ब्राण्डिग में कोई भी कोर-कसर नहीं छोड़ी जाये। इस वर्ष के समिट में विदेशों के मंत्रियों, राजदूतों सहित 500 प्रतिनिधि भाग लेंगे। आयोजन में कुल 3000 प्रतिनिधि शामिल होंगे।

उद्योग मंत्री श्री शुक्ल ने समिट के आयोजन स्थल तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक में व्यवस्थाओं की बिन्दुवार समीक्षा की। इस दौरान ट्रायफेक के एमडी श्री डी.पी.आहूजा, कलेक्टर श्री पी.नरहरि सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि जीआईएस ब्राडिंग ईवेंट है। निवेश के क्षेत्र में मध्यप्रदेश को एक बेहतर संभावना वाले प्रदेश के रूप में स्थापित किया जाना है। समिट के माध्यम से बेहतर ब्राडिंग करना होगी। आयोजन को मार्केटिंग का बढ़िया माध्यम बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस बार ‘मेक इन इंडिया” पर भी विशेष ध्यान दिया जाये। उन्होंने कहा कि वे सूक्ष्म कार्ययोजना बनाकर ऐसा प्रयास करें कि इस बार के आयोजन को ऐतिहासिक सफलता मिले। सभी संबंधित विभाग पूर्ण समन्वय से कार्य करें। सभी व्यवस्थाएँ निर्धारित समय-सीमा में पूरी जवाबदारी और पूर्ण गंभीरता के साथ की जाये।

inestte

प्रमुख सचिव उद्योग श्री मोहम्मद सुलेमान ने आयोजन से जुड़ी विभिन्न व्यवस्थाओं की जानकारी दी। संभागायुक्त श्री संजय दुबे ने इंदौर में की जा रही तैयारियों के बारे में बताया। डीआईजी श्री संतोष कुमार सिंह ने सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े विभिन्न पहलुओं की जानकारी दी।

investtre

उद्योग मंत्री श्री शुक्ल द्वारा आयोजन स्थल की तैयारियों का जायजा

मंत्री श्री शुक्ल ने बैठक के पूर्व आयोजन के लिये की जा रही विभिन्न तैयारियों का मौका मुआवना कर समीक्षा की। उन्होंने प्रदर्शनी स्थल, पार्किंग स्थल, प्रवेश स्थल, मुख्य समारोह स्थल, सेमीनार सत्रों के सभाकक्षों, मीडिया कक्ष सहित अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने भोजन व्यवस्था की भी विस्तार से समीक्षा की। निर्देश दिये कि भोजन की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाये। आयोजन स्थल तक आने वाली सड़कों की साफ-सफाई, मरम्मत, सौंदर्यीकरण और चौराहों के सौंदर्यीकरण पर भी विशेष ध्यान देने को कहा गया।

inestte

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समि‍ट-2016

    • विदेशों के मंत्रियों, राजदूतों सहित 500 प्रतिनिधि होंगे शामिल।

    • आयोजन की तैयारियाँ गरिमा के अनुरूप निर्धारित समय-सीमा में पूरी हो।

 

  • सूक्ष्म कार्य योजना बनाकर क्रियान्वयन किया जाए।

  • मध्यप्रदेश में निवेश की संभावनाओं की ब्रांडिंग हो।

  • समिट को मार्केटिंग का माध्यम बनाए।

 

  • सभी व्यवस्थाएँ गुणवत्तापूर्ण होने के साथ ही उन्हें पूरी करने पर विशेष ध्यान दिया जाए।

Be the first to comment on "ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में विदेशों के मंत्रियों, राजदूतों सहित 500 प्रतिनिधि होंगे शामिल"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!