घातक हमले में सेना के तीन जवान शहीद ….एक सैनिक का शव क्षत-विक्षत अवस्था में मिला

श्रीनगर।जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर आज घात लगाकर किये गये हमले में सेना के तीन जवान शहीद हो गये। इनमें से एक जवान का शव क्षत-विक्षत हालत में मिला है। सेना ने कहा है कि इस कायराना हरकत का करारा जवाब दिया जायेगा और जवानों की शहादत का बदला लिया जायेगा।
सेना की उत्तरी कमान ने ट्विट किया है कि नियंत्रण रेखा पर मचैल में घात लगाकर किये गये हमले में तीन जवान शहीद हो गये हैं। एक जवान के शव को क्षत-विक्षत किया गया है और सेना ने बदले की चेतावनी देते हुए कहा है कि इस कायराना हरकत को अंजाम देने वालों को गंभीर परिणाम भुगतना होगा। सेना के सूत्रों का कहना है कि अभी यह निश्चित तौर पर पता नहीं चला है कि यह कायराना हरकत किसकी है, लेकिन इतना तय है कि यह कार्रवाई सीमा पार से पाकिस्तानी सेना द्वारा की गयी फायरिंग की आड़ लेकर की गई। भारतीय सेना की पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में
कार्रवाई के बाद से सीमा पर तनाव बना हुआ है और पाकिस्तान की तरफ से लगातार बेवजह फायरिंग और संघर्ष विराम उल्लंघन तथा आतंकवादियों के हमलों की घटनाएं बढ़ी हैं। अलग -अलग घटनाओं में सेना के दस से अधिक जवान शहीद हो चुके हैं। आतंकवादियों ने पिछले महीने भी एक जवान के शव को क्षत-विक्षत कर दिया था।

वहीं उत्तरी कश्मीर में बांदीपोरा जिले के गोरीखान गांव में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच आज मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गोरीखान गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओजी) ने कल देर रात एक संयुक्त अभियान चलाया। रात हो जाने के कारण अंधेरे का लाभ उठाकर आतंकवादी भाग न सकें इसके लिए सुरक्षा बलों ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर दी। सुबह होने के साथ ही जवानों ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया। इसी क्रम में जब वह गांव की ओर बढऩे लगे तो वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की जिसका सुरक्षा बलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। इस मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। आतंकवादियों की पहचान की जा रही है।

दूसरी ओर सेना ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के निकट मचैल सेक्टर में घात लगाकर किये गये हमले में तीन जवानों के शहीद होने के बारे में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को विस्तार से जानकारी दी है। सूत्रों के अनुसार सेना उप प्रमुख लेफ्टीनेंट जनरल विपिन रावत ने श्री पर्रिकर को इस हमले से जुडे तमाम घटनाक्रम से अवगत कराया है। सेना के अनुसार इस हमले में उसके तीन जवान शहीद हो गये, जिनमें से एक जवान का शव क्षत-विक्षत हालत में मिला है।

Be the first to comment on "घातक हमले में सेना के तीन जवान शहीद ….एक सैनिक का शव क्षत-विक्षत अवस्था में मिला"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!