घोड़ी की बजाए दूल्हे ने यूं मारी एंट्री, जिसे देख सब हो गए हैरान

शादी का बंधन बहुत ही पवित्र होता है। आम तौर पर यह बात सभी जानते है कि शादी के समय दूल्हा घोड़ी पर या बग्घी पर सवार होकर ही दुल्हन को लेने जाता है। आज हम आपको ऐसी खबर देने जा रहे है जिसको सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। अभी हाल ही में हुई एक शादी में दूल्हे ने इस प्रकार से एंट्री मारी की देखने वाले लोगों के होश ही उड़ गए। आप बता दें कि आजकल दूल्हा-दुल्हन शादी में बहुत ही जबरदस्त तरीके से एंट्री मारते है। जिन्हें देखकर लोग हैरान रह जाते है। ऐसे एंट्री मारना आजकल एक परंपरा सी बन गयी है। आज के दूल्हा- दुल्हन के द्वारा इस तरह से एंट्री मारने से सामाजिक परम्पराएं खत्म होती नजर आ रही है। पहले दूल्हा जब दुल्हन को लेने के लिए जाता था तो वह बग्गी अथवा घोड़ी पर बरात लेकर जाता था। शादी के दौरान दुल्हन शर्माते हुए दुल्हे के गले में जयमाला डालती थी। लेकिन अब ऐसा कुछ नहीं होता है।

आपको बता दें कि आज दूल्हा तथा दुल्हन अपने शादी के पलों को यादगार बनाने के लिए ही नहीं बल्कि बारातियों को आकर्षित करने के लिए भी एंट्री के लिए नए -नए तरीके अपना रहे है। आप भी यह खबर सुनकर हैरान रह जाएंगे कि हाल ही में राजस्थान के जयपुर में ही हुई एक शादी में भी दूल्हे ने कुछ इसी तरह से एंट्री मारी की सभी लोग देखकर हैरान रह गए।

आपको बता दें कि यह शादी जयपुर के निवासी अमित शर्मा की थी और उन्होंने यह शादी शहर के खासा कोठी के पास स्थित एक होटल में की थी। आपको यह जानकर हैरानी होंगी कि दूल्हा अमित शर्मा ने दुल्हन शिमोन मेहता के घर उन्हें ले जाने के लिए जब बुलेट पर एंट्री मारी तो सभी की आंखे फटी की फटी रह गयी। इसके पीछे तो सच बात यह है कि सरकार ने घोड़ो से होने वाले ग्लेंडर्स रोग के कारण अजमेर में उन पर बैन लगा दिया है इसलिए अमित शर्मा जैसे लोग अपनी शादी के लिए नए नए तरीके ढूंढ रहे है। आपको बता दें कि अमित वर्तमान में एक कंपनी में सेकट्ररी है। यही नहीं उनका यह भी कहना है कि कॉलेज के समय से ही उनको बाइक चलाने का शौक रहा है। जब घोड़ो पर लगे बैन का उन्हें पता लगा तो उन्होंने बुलेट पर बरात ले जाने का निर्णय लिया। दृश्य को देखकर सभी हैरान रह गए।

Be the first to comment on "घोड़ी की बजाए दूल्हे ने यूं मारी एंट्री, जिसे देख सब हो गए हैरान"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!