चित्रकूट के धार्मिक और ऐतिहासिक महत्व के स्थलों का विकास होगा

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने चित्रकूट के विभिन्न स्थलों का भ्रमण कर किया निरीक्षण  

भोपाल :मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि चित्रकूट के ऐतिहासिक और धार्मिक महत्व के सभी स्थलों का प्राकृतिक सौन्दर्य और मूलस्वरूप कायम रखते हुए उनका सौन्दर्यीकरण और विकास किया जायेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सतना जिले के चित्रकूट प्रवास के दौरान हनुमान धारा, वनदेवी, मंदाकिनी के किनारे स्थित जानकीकुण्ड, स्फटिक शिला, रामघाट और राघव प्रयाग घाट का भ्रमण किया और साधु-संतो तथा नागरिको से चर्चा की। उन्होंने कहा कि रामायण सर्किट में चित्रकूट और आसपास के धार्मिक महत्व के स्थलों का विकास और सौन्दर्यीकरण की योजना को अंतिम रूप स्थानीय जन-भावनाओ के अनुरूप दिया जायेगा।

इस मौके पर लोक निर्माण मंत्री श्री रामपाल सिंह, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल, जिला भाजपा अध्यक्ष श्री नरेन्द्र त्रिपाठी, दीनदयाल शोध संस्थान के प्रधान सचिव श्री अभय महाजन भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सर्वप्रथम हनुमान धारा पहुँचकर पर्यटन विकास निगम द्वारा प्रस्तावित सौन्दर्यीकरण और विकास सुविधाओं के कार्यो की जानकारी ली। उन्होंने स्थानीय मांग के अनुरूप हनुमान धारा की सीढ़ियों के दो तरफा रेलिंग शेड और भव्य स्वागत द्वार बनवाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जिन स्थानों पर सीढ़ियाँ सकरी हैं, उन्हें चौड़ा किया जायेगा। हनुमान धारा मे जन-सुविधाओं के लिये टॉयलेट और स्वच्छता के लिये डस्टबिन रखाने के निर्देश भी दिये। उन्होंने दुकानों को सुव्यवस्थित करने और हनुमान धारा के प्राइमरी स्कूल का भवन बनवाने के निर्देश दिये।

Be the first to comment on "चित्रकूट के धार्मिक और ऐतिहासिक महत्व के स्थलों का विकास होगा"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!