छात्रा ने छेड़छाड़ से तंग आकर दी थी जान, 4 महीने बाद टीचर अरेस्ट

दिल्ली के मयूर विहार स्थित के एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा की आत्महत्या के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार को गिया गया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस मामले में नोएडा के एसएसपी को तलब किया था. उसके बाद नोएडा पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल और दो अन्य टीचर को गिरफ्तार किया.

नोएडा के एसपी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर 52 में रहने वाली छात्रा ने 18 मार्च को अपने घर आत्महत्या कर ली थी. वह मयूर विहार फेज-3 की एक प्राइवेट स्कूल की दसवीं कक्षा की छात्रा थी. इनकी गिरफ्तारी आईपीसी के सेक्शन 306, 354 और पॉक्सो एक्ट के तहत की गई है.

पिता ने छेड़छाड़ का लगाया था आरोप

लड़की की मौत के वक्त पिता ने कहा था, “मेरी बेटी ने बताया था, कि उसके एसएसटी टीचर उसके साथ छेड़छाड़ करते हैं. मैंने उससे कहा कि ऐसा नहीं हो सकता, क्योंकि मैं भी एक टीचर हूं. मैंने उससे कहा कि गलती से ऐसा हुआ होगा. लेकिन मेरी बेटी काफी डरी हुई थी और उसने कहा कि मेरे टीचर मुझे फेल कर देंगे. आखिरकर ऐसा ही हुआ. एसएसटी में वो फेल हो गई. स्कूल की वजह से मेरी बेटी ने जान दे दी.”

इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका

छात्रा के पिता कत्थक नृत्य के कलाकार हैं और वह प्रख्यात कत्थक नृत्य कलाकार बिरजू महाराज के साथ काम करते हैं. इस मामले को लेकर लेकर बिरजू महाराज ने दिल्ली में आवाज उठाई थी. मृतका के पिता ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की थी. और उन्होंने आरोप लगाया था कि नोएडा पुलिस उनकी बेटी के आत्महत्या के मामले की जांच गंभीरता से नहीं कर रही है. इसके बाद हाई कोर्ट ने सख्त रवैया अपनाते हुए नोएडा के एसएसपी को तलब किया था.

Be the first to comment on "छात्रा ने छेड़छाड़ से तंग आकर दी थी जान, 4 महीने बाद टीचर अरेस्ट"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!