जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्रा ने किया नगर उदय स्वच्छता और कैशलेस जागरूकता रैली का नेतृत्व

विभागीय झाँकियाँ भी बनी आकर्षण का केन्द्र  

भोपाल : 

नगर उदय से भारत उदय अभियान आज पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी बाजपेयी के जन्म दिवस पर शुरू किया गया। नगर उदय अभियान स्वच्छता एवं कैशलेस व्यवस्था के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा की अगुआई में दतिया में एक भव्य रैली का आयोजन किया गया। रैली के शुभारंभ अवसर पर स्टेडियम ग्राउण्ड पहुँचकर मंत्री डॉ. मिश्रा ने सभी उपस्थितों को स्वच्छता तथा कैशलेस सम-व्यवहार की शपथ दिलवाई। इस दौरान सभी ने स्वच्छता के समर्थन में समवेत स्वर में नारे भी लगाए

‘हम सबका बन गया है मन – दतिया होगा नम्बर वन

हम सबने यह ठाना है – दतिया को स्वच्छ बनाना है।

‘स्वच्छता की जोत जलाओ – शहर को सुंदर स्वच्छ बनाओ।’

‘सब रोगों की एक दवाई – घर में रखो साफ-सफाई।’

इस दौरान दतिया जिला नगर उदय अभियान की प्रेक्षक महिला सशक्तिकरण आयुक्त श्रीमती जयश्री कियावत, कलेक्टर श्री मदन कुमार, पाठ्य पुस्तक निगम के उपाध्यक्ष श्री अवधेश नायक, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री विक्रम सिंह बुंदेला, नगर पालिका अध्यक्ष श्री सुभाष अग्रवाल आदि उपस्थित थे। शपथ ग्रहण के बाद रैली निकाली गई। इसमें जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के अलावा जन-प्रतिनिधि, जिले के अधिकारी, समाजसेवी, एनजीओ, गणमान्य नागरिक, विभिन्न स्कूल के बच्चे सम्मिलित थे।

स्टेडियम मे उपस्थित लोगों ने शहर को साफ़ रखने की शपथ ली। नागरिकों ने शपथ ली कि ‘वे दतिया को साफ-स्वच्छ रखेंगे और अन्य लोगों को भी शहर को स्वच्छ बनाने के लिए प्रेरित करेंगे। शौचालय का प्रयोग करेंगे। कैशलेस व्यवस्था अपनायेंगे। शासन की सभी योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने में भागीदार बनेंगे। घर को स्वच्छ रखेंगे। स्वच्छता के लिए हर मोहल्ले, गली में स्वच्छनगर उदय अभियान के शुभांरभ अवसर पर स्टेडियम में उत्सव का माहौल देखा गया। पुलिस बेंड द्वारा राष्ट्रगान के अलावा देश भक्ति पूर्ण धुनें बजाई गईं। स्कूली बच्चों में काफी जोश था। बच्चे रंग-बिरंगे गुब्बारे लिए थे। स्टेडियम से निकाली गई रैली को देखकर लोग अचंभित थे।

विभिन्न विभाग ने 45 चलित झाँकियाँ निकाली गई। नगर पालिका दतिया ने स्वच्छता के साथ सीवर लाईन, पेयजल, अमृतसिटी और स्वच्छता को दर्शाया। जनसंपर्क विभाग ने विकास की झाँकी प्रदर्शित की जो आकर्षण का केन्द्र रही।

Be the first to comment on "जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्रा ने किया नगर उदय स्वच्छता और कैशलेस जागरूकता रैली का नेतृत्व"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!