जन्म-दिवस कार्यक्रम में भी दिखी प्रधानमंत्री की प्राथमिकताएँ

श्री मोदी ने विश्व में बढ़ाया भारत का मान-जनसंपर्क मंत्री डाँ मिश्रा

भोपाल :जनसंपर्क, जल संसाधन तथा संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के नेतृत्व में आज दतिया में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिवस सेवा दिवस के रूप में मनाया गया। दतिया में आयोजित विभिन्न कार्यक्रम की विशेषता यह थी कि इन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री मोदी की प्राथमिकताओं का क्रियान्वयन देखने को मिला। दतिया की सेवा बस्ती रिसाला में हुए कार्यक्रम में जहाँ सार्वजनिक स्वच्छता का संदेश दिया गया, वहीं निर्धन तबके के लोगों को मंत्री डॉ. मिश्रा ने फल भी वितरित किए। सभी कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों के साथ ही शासकीय अधिकारी और गणमान्य नागरिक ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने देश के निर्धन वर्ग की दशा में सुधार के लिए ठोस कदम उठाये हैं। वे राष्ट्र के विकास के लिए पूर्ण प्रतिबद्ध हैं। भारत माता की सेवा में समर्पित भाव से कार्य करने वाले प्रधानमंत्री श्री मोदी ने विश्व में भारत का मान बढ़ाया है।

shuk

संसार के किसी भी देश में रहने वाला भारतवासी आज गर्व का अनुभव करता है कि भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी हैं। डॉ. मिश्रा ने कहा कि उन्होंने उज्जवला योजना में दतिया और रीवा जिले के जिन ग्राम में गैस कनेक्शन वितरित किए हैं, वहाँ माताओं और बहनों के चेहरे पर मुस्कान देखने को मिली है। प्रधानमंत्री जन-धन योजना से बैंक में खाता खुलवाने वाले एक-एक व्यक्ति के स्वाभिमान में वृद्धि हुई है। जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि आज माँ पीताम्बरा से उन्होंने प्रधानमंत्री श्री मोदी के शतायु होने की कामना की है। इस अवसर पर डॉ. मिश्रा ने मध्यप्रदेश सरकार की अनेक योजनाओं के माध्यम से हो रहे निर्धन कल्याण का जिक्र भी किया।

shukk

अब दतिया में ही होगा रोगों का नि:शुल्क उपचार

जनसंपर्क, जल संसाधन एवं संसदीय कार्य मंत्री डाँ. नरोत्तम मिश्रा ने आज दतिया में निःशुल्क हृदय एवं अस्थि रोग शिविर का शुभारंभ किया। जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि गंभीर बीमारी के चलते अधिकांश रहवासी दिल्ली एवं मुम्बई जाकर उपचार तथा अन्य जांचे करवाते हैं। प्राय: गरीब आदमी पैसे के अभाव में अपनी बीमारी का उपचार एवं जांच नहीं करा पाते। मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि इन परेशानियों को ध्यान में रखते हुए गरीब तथा कमजोर वर्ग के लोगों के लिए निःशुल्क शिविर लगाया गया है। जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि दिल से संबधित समस्त जांचे एवं इलाज निःशुल्क किया जायेगा, जो दिल्ली, मुम्बई और भोपाल में उपलब्ध है। इस तहर के शिविर दतिया में समय-समय पर लगते रहे है और भविष्य में भी लगते रहेंगे। जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्रा ने मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल तथा रेडक्रास को इस कार्य के लिए बधाई दी।

shuklla

जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि राज्य सरकार बेटी-बहनों का भी इलाज निःशुल्क करवाती है जिनकी गोद सूनी है। प्रदेश में ऐसी 20 हजार महिलाओं को उपचार लाभ मिल चुका हैं। मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि इसी प्रकार के शिविर मूकबधिर बच्चों के लिए भी लगाए जाएंगे।

Be the first to comment on "जन्म-दिवस कार्यक्रम में भी दिखी प्रधानमंत्री की प्राथमिकताएँ"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!