जबलपुर के विकास पर खर्च होंगे 3 हजार 900 करोड़

मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा ठक्कर ग्राम में पेयजल टंकी के निर्माण कार्य का शिलान्यास 

भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि आने वाले समय में जबलपुर शहर के विकास पर 3, 900 करोड़ रूपये खर्च किये जायेंगे । इस राशि से शहर के हर वार्ड और हर मोहल्ले में विकास के कार्य होंगे। श्री चौहान जबलपुर के अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्र ठक्कर ग्राम में लगभग साढ़े तीन करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली 5 लाख गैलन क्षमता की उच्च स्तरीय पेयजल टंकी और पाइप लाइन विस्तार के कार्य का शिलान्यास कर रहे थे। समारोह में चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री श्री शरद जैन, महापौर श्रीमती स्वाति गोडबोले, विधायक श्री अंचल सोनकर और श्री अशोक रोहाणी भी मौजूद थे।

श्री चौहान ने कहा कि राज्य सरकार बिना किसी भेदभाव के प्रदेश की साढ़े सात करोड़ जनता के लिए कार्य कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी कोशिश बच्चों को अच्छी से अच्छी तालीम दिलाने की है। श्री चौहान ने कहा कि बच्चों को शिक्षा की दिशा में आने वाली सभी कठिनाई और शिक्षा पर आने वाले खर्च की चिंता उनके अभिभावकों की नहीं बल्कि सरकार की है। श्री चौहान ने अल्पसंख्यक समुदाय से आव्हान किया कि वे अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलवायें। उन्होंने कहा कि स्कूली शिक्षा के साथ बच्चों की उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा का खर्च भी सरकार ने उठाने का फैसला किया है। उन्होंने छात्रवृत्ति योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार 1 लाख 60 हजार अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति दे रही है।

श्री चौहान ने कहा कि सरकार कौशल उन्नयन पर ज्यादा जोर दे रही है। सरकार की कोशिश है कि युवाओं को अच्छा रोजगार मिले और उनकी जिन्दगी बेहतर बन सके। श्री चौहान ने कहा कि राज्य की सरकार ने यह फैसला लिया है कि प्रदेश में हर ऐसे व्यक्ति को जिसके पास रहने के लिए जमीन नहीं है उसे रहने लायक जमीन का टुकड़ा उपलब्ध करवाया जाये। श्री चौहान ने कहा कि इसके लिए सरकार ने अभियान चलाकर आवासहीनों को भूमि का पट्टा देने का काम शुरू किया है। सरकार भूमि का पट्टा देने के साथ-साथ मकान बनाने के लिए भी ऋण उपलब्ध करवा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके अलावा प्रदेश में गरीबों के लिए 15 लाख मकान भी बनाये जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इबादत के तरीके अलग हो सकते हैं लेकिन इंसानियत का रिश्ता तो एक ही है। मुख्यमंत्री ने वादा किया कि ठक्कर ग्राम वार्ड सहित अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्र के विकास के लिए उनकी सरकार से जो भी अपेक्षाएँ होगी उन्हें पूरा किया जायेगा।

विधायक श्री अंचल सोनकर ने ठक्कर ग्राम में पेयजल टंकी के निर्माण को स्वीकृति देने के लिए मुख्यमंत्री का आभार माना। महापौर श्रीमती स्वाति गोडबोले ने कहा कि टंकी बनने से क्षेत्र की 20 हजार से अधिक आबादी को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध होगा। समारोह में श्री जी.एस. ठाकुर, नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष राजेश सोनकर और मेयर इन काउंसिल के सदस्य मौजूद थे।

Be the first to comment on "जबलपुर के विकास पर खर्च होंगे 3 हजार 900 करोड़"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!