जिला-स्तरीय अधिमान्यता-कार्ड 2 वर्ष के लिये बनाये जायेंगे

पत्रकार बीमा योजना की कठिनाइयों का समाधान किया जायेगा
सीहोर जिले के सलकनपुर में पत्रकारों के अधिवेशन में जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा
 

भोपाल :

जनसंपर्क एवं जल-संसाधन मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि जिला-स्तरीय अधिमान्यता-कार्ड अब 2 वर्ष के लिये बनाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि पत्रकारों की बीमा योजना के नवीनीकरण की कठिनाइयों का भी समाधान किया जायेगा। डॉ. मिश्रा आज सीहोर जिले के सलकनपुर में श्रमजीवी पत्रकार संघ की प्रांतीय बैठक और संभागीय जिला अधिवेशन को संबोधित कर रहे थे।

मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि वे मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर इस कार्यक्रम में आये हैं। यह इस बात का द्योतक है कि वे पत्रकार साथियों के प्रति कितना स्नेह रखते हैं। डॉ. मिश्रा ने कहा कि आज पत्रकारिता के सामने अनेक चुनौतियाँ विद्यमान हैं। उन्होंने कहा कि समाचार के सम्प्रेषण में तीव्रता के साथ-साथ प्रामाणिकता का भी ध्यान रखा जाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान के नेतृत्व में वर्तमान सरकार ‘सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय” की नीति पर चलकर प्रदेश की तस्वीर और तकदीर बदल रही है। उन्होंने पत्रकार साथियों को आश्वस्त किया कि उनकी सभी समस्याओं का निराकरण किया जायेगा।

लोक निर्माण एवं विधि-विधायी कार्य तथा प्रभारी मंत्री श्री रामपाल सिंह ने कहा कि शासन और सरकार मिलकर ही समाज में सकारात्मक परिवर्तन ला सकते हैं। उन्होंने बताया कि लोगों के जीवन में खुशियाँ आयें, वे सुखी एवं आनंदित रहें, इसलिये मुख्यमंत्री ने हाल ही में आनंद मंत्रालय का भी गठन किया है।

मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ के अध्यक्ष श्री शलभ भदौरिया ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यों की प्रशंसा करते हुए पत्रकारों की अधिकतर माँगों और समस्याओं का तत्परतापूर्वक समाधान करने पर आभार व्यक्त किया।

इस मौके पर राज्य वन विकास निगम के अध्यक्ष श्री गुरुप्रसाद शर्मा, राज्य भण्डार-गृह निगम के अध्यक्ष श्री राजेन्द्र सिंह राजपूत, श्रमजीवी पत्रकार संघ के कार्यकारी अध्यक्ष श्री शरद जोशी सहित बड़ी संख्या में पत्रकार और जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Be the first to comment on "जिला-स्तरीय अधिमान्यता-कार्ड 2 वर्ष के लिये बनाये जायेंगे"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!