जीजा ने मासूम साले के साथ जो किया उसे जान प्यार और रिश्ते से उठ सकता है आपका भरोसा!

New Delhi : भजनपुरा इलाके में ससुराल वालों को सबक सिखाने के लिए एक युवक ने अपने 11 साल के मासूम साले की अगवा कर हत्या कर दी। मृतक की शिनाख्त श्रेष्ठ उर्फ चिट्टू (11) के रूप में हुई है। वारदात के कुछ ही घंटों बाद पुलिस ने हत्या की गुत्थी को सुलझाते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

इसकी पहचान ललित (27) के रूप में हुई है। दरअस्ल ललित ने श्रेष्ठ की बहन से पांच साल पूर्व प्रेम विवाह किया था, लेकिन पारिवारिक विवाद के बाद ललित की पत्नी सोनल ने अपने मायके में रहना शुरू कर दिया था। सोनल ने पति के खिलाफ महिला आयोग के अलावा पुलिस से भी शिकायत की हुई थी।

इसी का बदला लेने के लिए उसने अपने इकलौते साले श्रेष्ठ की हत्या कर दी। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। उत्तर-पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त डॉ.अजीत कुमार सिंह सिंगला ने बताया कि श्रेष्ठ परिवार के साथ गली नंबर-33, गंगोत्री विहार, वेस्ट घोंडा में रहता था।

जन्माष्टिमी के कार्यक्रम पर मटकी फोड़ के लिए निकला था श्रेष्ठ

इसके परिवार में पिता विद्या प्रकाश शर्मा, मां निशा शर्मा व पांच बहनें हैं। श्रेष्ठ का पिता ताल कटोरा स्टेडियम में स्वीमिंग के कोच है, जबकि पास के पब्लिक स्कूल में छठी कक्षा का छात्र था। करीब पांच साल पूर्व श्रेष्ठ की तीसरे नंबर की बहन सोनल ने पड़ोस में रहने वाले ललित से प्रेम विवाह कर लिया था।

इस बात से सोनल का परिवार नाराज हो गया। इधर समय बीतने के साथ ललित सोनल से पांच लाख रुपये दहेज की मांग करने लगा। नाराज होकर करीब एक साल पूर्व सोनल अपने मायके में आकर रहने लगी।उसने पति के खिलाफ थाने, डीसीपी ऑफिस व महिला आयोग में शिकायत दे दी।

मामला अभी मिडिएशन सेल में विचाराधीन है। आरोप है कि ललित परिवार को सबक सिखाने की धमकी देता रहता था। मंगलवार दोपहर को मोहल्ले में ही होने वाले जन्माष्टिमी के कार्यक्रम में मटकी फोड़ कार्यक्रम के लिए श्रेष्ठ घर से निकला।

वापस नहीं लौटने पर परिवार ने उसकी तलाश की। बाद में भजनपुरा थाने में गुमशुदगी दर्ज करा दी गई। परिवार ने ललित पर ही शक जताया। इधर शाम के समय ललित भी वहां पहुंच गया और परिवार व पुलिस के साथ मिलकर श्रेष्ठ को ढूंढने का नाटक करने लगा।

पतंग दिलाने के बहाने किया मासूम को अगवा…

पुलिस ने छानबीन के बाद ललित से सख्ती से पूछा तो उसने अपना अपराध कबूल कर लिया। उसने बताया कि वह श्रेष्ठ को नरेला ले गया, वहां के हाथ पैर बांधकर उसकी चुन्नी से गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर मासूम का शव भी बरामद कर लिया। बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

भेद खुल जाने पर आरोपी ने पूरी वारदात का खुलासा किया। उसने पुलिस को बताया कि मंगलवार को मासूम श्रेष्ठ उसे रास्ते में मिला। उसने श्रेष्ठ से कहा कि वह उसे बढिय़ा वाली पतंग दिलाएगा। पतंग दिलाने व उड़ाने के बहाने वह उसे बाइक पर बिठाकर नरेला के जंगलों में ले गया। श्रेष्ठ के पूछने पर आरोपी ने बताया कि वह जंगल में जाकर पतंग उड़ाएंगे।

जंगह पहुंचकर आरोपी ने मासूम के हाथ-पैर बांध और उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। बाद में वह पास भजनपुरा आ गया। वहां वह परिवार के साथ मिलकर श्रेष्ठ को तलाश करने का नाटक करने लगा। लेकिन कुछ ही घंटों में आरोपी का भेद खुल गया।

पड़ोसी के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी वारदात…

श्रेष्ठ के परिजनों ने सबसे पहले शक ललित पर ही जताया था, लेकिन वारदात के कुछ ही देर बाद वह परिवार व पुलिस की जांच में शामिल हो गया था। इधर पुलिस की एक टीम ने श्रेष्ठ के घर के पास ही सीसीटीवी फुटेज खंगाली तो पता चला कि 3.45 बजे ललित, श्रेष्ठ को अपने साथ ले जाते हुए दिख रहा था। उसने उस समय कपड़े भी दूसरे पहने हुए थे। ललित से जब इसके बार में पूछा गया तो वह पुलिस को गुमराह करने का प्रयास करने लगा, लेकिन जल्द ही उसका भेद खुल गया।

क्या थी पति-पत्नी के बीच झगड़े की वजह…
पूछताछ के दौरान ललित ने पुलिस को बताया कि पांच साल पहले उसने सोनल से प्रेम विवाह कर लिया था। लेकिन इसके बाद सोनल का परिवार नाराज हो गया। यहां तक उन्होंने उससे संबंध भी खत्म कर लिया। ललित मोबाइल रिपेयरिंग का काम जानता था। लेकिन उसे दुकान खोलने के लिए पांच लाख की जरूरत थी।

​वह सोनल पर मायके से रुपये लाने का दबाव बनाता था। इसी बात को लेकर झगड़ा हुआ और सोनल अपने मायके आ गई। इधर आरोपी पैसे और सोनल के वापस आने की डिमांड करता रहा। ऐसा न होने पर वह अंजाम भुगतने की धमकी दे रहा था।

मासूम श्रेष्ठ के परिजनों का रोते-रोते बुरा हाल है। बड़ी दुआओं के बाद भगवान ने परिवार की सुनी थी। श्रेष्ठ पांच बहनों के बाद पैदा हुआ था। इकलौते बेटे की मौत ने माता-पिता को बुरी तरह तोड़कर रख दिया है। परिवार ने पुलिस को बताया कि दो दिन पूर्व ही ललित ने सोनल को फोन कर वापस घर आने के लिए कहा था।

ऐसा न करने पर उसने कुछ ऐसा कर जेल जाने की बात की थी, जिससे परिवार को बाद में पछताना पड़े। शायद ललित ने मासूम को अगवा कर हत्या करने की योजना पहले से बनाई हुई थी। अब परिवार का रोते-रोते बुरा हाल है।

Be the first to comment on "जीजा ने मासूम साले के साथ जो किया उसे जान प्यार और रिश्ते से उठ सकता है आपका भरोसा!"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!