जेएनयू के वीसी, रजिस्ट्रार को छात्रों ने बंधक बनाया

जेएनयू कैंपस से चार दिनों से गायब छात्र नजीब के मामले पर गुस्साए छात्रों ने बुधवार शाम वीसी एम जगदीश कुमार और रजिस्ट्रार को बंधक बना लिया। जगदीश कुमार ने फोन पर बताया कि हमें गलत तरीके से बंधक बनाया गया है। हमने लापता छात्र को ढूंढ़ने की पूरी कोशिश की। वहीं, देर रात केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार से इस संबंध में बात की और पूरी जानकारी ली।

सूत्रों के अनुसार, चीफ प्रॉक्टर बड़ी मुश्किल से यहां से निकल पाए। छात्रों में इस बात का गुस्सा है कि गुमशुदगी पर जेएनयू प्रशासन कार्रवाई नहीं कर रहा। उधर, एडमिन इमारत में फंसे जेएनयू के रेक्टर प्रोफेसर चिंतामणि महापात्र ने बताया कि इमारत को बाहर से घेर लिया गया।

 

हम सब अंदर ही फंसे हैं। इमारत में बंधक बने लोगों में वीसी, डीन ऑफ स्टूडेंट्स और रजिस्ट्रार भी शामिल थे। दूसरी ओर, छात्र संघ अध्यक्ष मोहित पांडे ने कहा कि हमने किसी को भी बंधक नहीं बनाया है। हमने एडमिन ब्लॉक में सबके लिए खाना भिजवाया है।

जेएनयू शिक्षक संघ के अध्यक्ष अजय पटनाइक ने छात्रों द्वारा वीसी को बंधक बनाए जाने की घटना की निंदा की। देर रात तक वीसी समेत विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी एडमिन ब्लॉक में ही बंधक थे।

Be the first to comment on "जेएनयू के वीसी, रजिस्ट्रार को छात्रों ने बंधक बनाया"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!