बौखलाए नगर आयुक्त ने धरना दे रहे पत्रकारों पर कराया लाठियों से हमला, कई घायल

Sadiq Islam

झाँसी। पत्रकारों के धरने से बौखलाए नगर आयुक्त ने अपने निजी कर्मचारियों की मदद से मीडियाकर्मियों पर लाठियों से हमला करा दिया। इस हमले में कई पत्रकार घायल हो गए। 

गौरतलब है कि एक समाचार की जानकारी लेने गए इलेक्ट्रानिक चैनल के पत्रकार से पहले तो नगर आयुक्त ने अभद्रता कर फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दे डाली। इस घटना से आक्रोशित पत्रकार नगर निगम परिसर में धरना दे रहे थे। पत्रकारों की मांग थी कि नगर आयुक्त के खिलाफ मामला दर्ज कर उनका स्थनान्तरण किया जाए।

इसी बीच वहां बातचीत करने के लिए अपर नगर आयुक्त रोहन सिंह आए और पत्रकारों से धरना समाप्त करने की अपील करने लगे। अभी बातचीत चल ही रही थी कि नगर आयुक्त प्रताप सिंह भदौरिया के निजी कर्मचारी व समर्थक वहां लाठियां लेकर आए और धरना दे रहे पत्रकारों पर हमला कर दिया। इससे पत्रकारों में भगदड़ मच गई। हमलावरों ने जमकर लाठियां भांजीं। इस हमले में कई पत्रकार घायल हो गए और एकजुट होकर नारेबाजी शुरू कर दी। जैसे ही जानकारी थाने की पुलिस को हुई वह मौके पर पहुंच गई। 

उधर, नगर निगम कर्मचारी संगठनों के नेता भी पत्रकारों पर हमले के विरोध में अपने काम बंद कर बाहर आ गए। इस दौरान कर्मचारियों ने नगर निगम के मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया। इससे आम नागरिक जो वहां अपने काम के सिलसिले में आए थे, परेशान होते रहे। 

शहर में बढती सर्दी के बाद नगर निगम द्वारा चौराहों पर अलाव जलाने की व्यवस्था के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए कुछ पत्रकार सुबह नगर निगम आयुक्त के पास पहुंचे ।

पत्रकारों के सवालों से झुंझलाये नगर आयुक्त प्रताप सिंह भदौरिया ने उनके साथ अभद्रता की। इतना ही नहीं निगम परिसर में पत्रकारों पर लाठियों से हमला किया गया जिसमें दो पत्रकार घायल हो गये।

नगर आयुक्त पर आरोप है कि उन्होंने परिसर में निजी लोगों को बुलाकर पत्रकारों पर हमला कराया। इसके बाद निगम परिसर में जुटे पत्रकार धरने पर बैठ गये हैं।

Be the first to comment on "बौखलाए नगर आयुक्त ने धरना दे रहे पत्रकारों पर कराया लाठियों से हमला, कई घायल"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!