तीन दिवसीय एम.पी. ट्रेवल मार्ट भोपाल में

मुख्यमंत्री श्री चौहान करेंगे एम.पी. ट्रेवल मार्ट का शुभारंभ
एम.पी. टूरिज्म अवार्डस का भी होगा वितरण

भोपाल : तीन दिवसीय मध्यप्रदेश ट्रेवल मार्ट भोपाल में होगा। ट्रेवल मार्ट का शुभारंभ मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 15 अक्टूबर को प्रात: 9 बजे करेंगे। इस मौके पर श्री चौहान प्रथम एम.पी. टूरिज्म अवार्ड वितरण समारोह में विजेताओं को अवार्डस का वितरण करेंगे। इसमें 22 श्रेणी में कुल 30 अवार्डस दिये जा रहे हैं। पर्यटन एवं संस्कृति राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कृषि विकास तथा किसान-कल्याण श्री सुरेन्द्र पटवा और राज्य पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष श्री तपन भौमिक विशेष रूप से मौजूद रहेंगे।

ट्रेवल मार्ट में 25 देश के लगभग 70, देश भर के करीब 175 और ट्रेवल एण्ड टूर ऑपरेटर्स एसोसिएशन से संबद्ध 80 प्रतिनिधि के भाग लेने की संभावना है।

ट्रेवल मार्ट में प्रदेश में पर्यटन उद्योग में संभावनाएँ, सैलानियों की आवाजाही में इजाफा करने, पर्यटन क्षेत्र में निवेश और अंतर्क्षेत्रीय पर्यटन को बढ़ावा देने सहित होटल्स और हॉस्पिटेलिटी पर महत्वपूर्ण विमर्श होगा। तीन दिवसीय मार्ट में पर्यटन प्रदर्शनी भी आकर्षण का केन्द्र रहेगी।

प्रदेश के पर्यटन सचिव एवं पर्यटन विकास निगम के एम.डी. श्री हरि रंजन राव एम.पी. ट्रेवल मार्ट में मध्यप्रदेश में पर्यटन की संभावनाओं और किये जा रहे प्रयासों पर केन्द्रित एक समग्र प्रेजेंटेशन देंगे। पर्यटन क्षेत्र में व्यापक संभावनाओं पर ट्रेवल मार्ट में उपयोगी विमर्श होगा एवं पर्यटन विकास को गति मिलेगी। ट्रेवल मार्ट में इंडियन एसोसिएशन ऑफ टूर ऑपरेटर्स एसोसिएशन, ट्रेवल एजेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया, फेडरेशन ऑफ होटल एण्ड रेस्टोरेंट एसोसिएशन और एडवेंचर टूर ऑपरेटर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि भाग लेंगे।

Be the first to comment on "तीन दिवसीय एम.पी. ट्रेवल मार्ट भोपाल में"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!