तूफान से उड़े मासूम की कुएँ में गिरने से मौत , हजारों पेड़ गिरे धराशायी , मकानों को भारी क्षति

भदोही (UP)। ज़िले में शुक्रवार की शाम आए तूफान और बारिश ने दोबरा फिर तबाही मचाया । ज़िले की बिजली व्यस्था ठप हो गयी । खंभे गिर पडे काफी तादात में पेड़ उखड़ने से आवागमन बाधित हो गया है । चार दिन से लगातर आँधी – तूफान आ रहा है । आज सुबह साढ़े दस बजे और शाम सात बजे आए तूफ़ान से धनजन की क्षति हुई है । टीनशेड , छप्पर , खम्भे धराशायी हो गए । काफी संख्या में मवेशियों की मौत हुई । ज़िले के चौरी थाना क्षेत्र के चांदी-गहना गांव में दरवाजे पर खेल रहा एक बच्चा आँधी में उड़ कर कुएं में गिर गया जिससे उसकी मृत्यु हो गयी। बिजली बिजली विभाग को काफी क्षति पहुँची है ।

ज़िले में आज चार दिन से लगातार आ रही आंधी ने जिले में तबाही मचा रखी है। आंधी से आज हुयी बच्चे की मौत से हड़कंप मच गया है। इस सम्बन्ध में बताया जाता है कि चौरी थाना क्षेत्र के चांदी-गहना गांव निवासी बाबू लाल प्रजापति का 6 वर्षीय पुत्र नारायण प्रजापति घर के दरवाजे पर बैठकर खेल रहा था। घर के समीप ही कुआं था, तभी दोपहर तेज आंधी आ गयी। तेज आंधी ने बच्चे को उड़ा दिया। जिससे बच्चा कुएं में जा गिरा। आंधी में ही परिजनो ने बच्चे की खोजबीन शुरू कर की। लेकिन काफी देर तक बच्चे का कुछ पता नही चला। आशंका वस लोगो ने कुएं में झाका तो बच्चा कुएं में मृत पड़ा था। यह हादसा देख परिजनों के पैर के नीचे की जमीन खिसक गयी। बच्चे का शव कुएं से बाहर निकाला गया। हालांकि इस मामले में कोई भी पुलिसिया कार्रवाई नही की गयी है। बुधवार को आए तूफान में चार लोगों की मौत हुई थी । आँधी – तूफान ने अब तक आधे दर्जन से अधिक लोगों को निगल चुकी है । मकानों , टीनशेड और सीमेंट सीट से बने पेड़ों के गिरने से लाखों का नुकसान हुआ है । जलापूर्ति ठप हो गयी है । शहरों में किसी तरह बिजली दी जा रहीं है ग्रामीण इलाक़ों में खम्भे टूटने से बिजली बाधित है । ज़िले के लोगों का कहना है कि जीवन में तूफान का कहर इस तराह नहीँ देखा गया था ।लोगों के अनुसार बड़ा ही भयावह मंजर था ऐसा मेरे जीवन में पहली बार इस तरह का तूफान देखा ।

Be the first to comment on "तूफान से उड़े मासूम की कुएँ में गिरने से मौत , हजारों पेड़ गिरे धराशायी , मकानों को भारी क्षति"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!