..तो क्या गौरव तिवारी के पीछे पड़ी थी कोई बुरी ताकत!

खुद को पैरानॉर्मल इन्वेस्टिगेटर (भूत-प्रेत से जुड़े मामलों की छानबीन करने वाला) बताने वाले गौरव तिवारी की रहस्यमयी परिस्थितियों में हुई मौत की गुत्थी अब और उलझती जा रही है। जिस बाथरूम में गौरव की लाश मिली थी वहीं से एक दुपट्टा भी बरामद हुआ है। पुलिस को आत्महत्या का शक है जबकि घरवालों ने जो बयान दिया है उससे मामला और उलझता नज़र आ रहा है।

कौन है गौरव तिवारी

गौरव खुद को एक पैरानॉर्मल एक्टिविटी एक्सपर्ट कहता था। उसका दावा था कि वो भूत-प्रेत से संपर्क स्थापित कर सकता था. गौरव ने भूत-प्रेत-आत्मा जैसी रहस्यमयी दुनिया की स्टडी के लिए 2009 में इंडियन पैरानॉर्मल सोसाइटी बनाई थी। इसका मकसद लोगों के मन से भूत-प्रेत का डर निकालना था। बता दें कि गौरव, इक्विमेंट्स के साथ भुतहा मानी जाने वाली जगहों पर जांच करने जाते थे। उनके साथ एक पूरी टीम भी होती थी।

गौरव को पहचान तब मिली, जब देशभर में खतरनाक कही जाने वाली जगहों पर रात रुककर उन्होंने सबूत जुटाए। गौरव की वेबसाइट के मुताबिक, वे भुतहा बताई जाने वाली 6 हजार जगहों पर गए थे। गौरव ‘हॉन्टेड वीकेंड्स विद सनी लियोनी’, एमटीवी के ‘गर्ल्स आउट’, ‘भूत आया’ और ‘फियर फाइल्स’ जैसे प्रोग्राम्स का हिस्सा भी रहे थे। गौरव ने ’16 दिसंबर’ और ‘टेंगो चार्ली’ जैसी फिल्मों में भी काम किया था।

मौत पर कायम है संशय

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ‘गौरव ने कुछ दिन पहले अपनी पत्नी को बताया था कि कोई बुरी ताकत उन्हें अपनी ओर खींच रही है, जिस पर उनका कंट्रोल नहीं है।’ हालांकि उनकी पत्नी ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया गया। उन्हें लगा कि काम के प्रेशर के चलते ऐसा महसूस होता होगा। सूत्रों का कहना है कि पुलिस को बाथरूम में दुपट्टा मिला है। हो सकता है कि गौरव ने वहां फांसी लगा ली हो। ये भी माना जा रहा है कि किसी एक्सपेरिमेंट के दौरान ही गौरव की मौत हो गई हो।

सूत्रों का कहना है कि ‘उसके गले में अंदर और बाहर की ओर कुछ निशान मिले हैं। उसकी श्वासनली में भी कोई टूट-फूट नहीं देखी गई। अगर कोई शख्स फांसी लगाता है तो उसकी श्वासनली टूट जाती है।’ जानकारी के मुताबिक, पुलिस गौरव के फैमिली मेंबर्स से बात करके दोबारा से घटनाओं को जोड़ने की कोशिश कर रही है। ताकि किसी नतीजे पर पहुंचा जा सके। पुलिस को घर से एक टूटा हुआ मोबाइल भी मिला है। इस बात की आशंका है कि गौरव और उसकी पत्नी के बीच कोई झगड़ा हुआ हो।

Be the first to comment on "..तो क्या गौरव तिवारी के पीछे पड़ी थी कोई बुरी ताकत!"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!