दाउद इब्राहिम के शरीर में गैंगरीन से फैला जहर, कटाना पड़ेगा पैर !

नई दिल्ली। अंडरवर्ल्ड डॉन और मुंबई में सबसे बड़े बम कांड के मुख्य आरोपी दाउद इब्राहिम को लेकर बड़ी खबर आ रही है। जानकारी के अनुसार दाउद को गैंगरीन की बीमारी हो गई है। ऐसा भी बताया जा रहा है की इस बीमारी से उसका पूरी तरह से ठीक हो पाना मुमकिन नहीं है। पाकिस्तान के कराची शहर के फिरदौस अस्पताल में दाउद का इलाज चल रहा है। उसका इलाज लियाकत नैशनल अस्पताल और कंबाइंड मिलिट्री अस्पताल के डॉक्टर कर रहे हैं।

खबरों के मुताबिक, दाऊद इब्राहिम की हालत खराब है, उसे गैंगरीन हो गया है। यानि उसके शरीर में जहर फैल गया है। दाऊद इब्राहिम चल-फिर नहीं पा रहा है। उसे बचाने के लिए उसके पैर काटे जा सकते हैं, यानि वो अपाहिज हो सकता है। डॉक्टरों का कहना है कि गैंगरीन अडवांस्ड स्टेज में पहुंच चुका है। अब उनके पास उसका पूरा पैर काटने के अलावा दूसरा कोई रास्ता नहीं बचा है। बीमारी घुटने तक पहुंच चुकी है अगर पैर नहीं काटा गया तो उसकी मौत भी हो सकती है। उसके पैर का काफी बड़ा हिस्सा मृत हो चुका है।

जानकारी के मुताबिक दाउद तीन महीने पहले अपने घर में चोटिल हुआ था। गैंगरीन धीरे-धीरे दाउद के पूरे शरीर में फैलता जा रहा है जिस कारण शरीर के अन्य हिस्से भी प्रभावित हो रहे हैं। दाऊद अब तक कराची के क्लिफटन रोड के घर पर इलाज करवाता रहा है। डॉक्टरों ने आशंका जता दी है कि दाऊद का पूरी तरह ठीक होना नामुमकिन है।

बताया गया है कि हाई ब्लड प्रेशर और ब्लड शुगर के चलते दाऊद को गैंगरीन हुआ है। बीपी और शुगर के चलते दाऊद के पैरों में खून का प्रवाह बाधित हो गया था और पैरों के टिशू डेड होने लगे थे। इसी वजह से जहर फैल गया। शरीर में जहर फैलने से दाऊद की जान भी जा सकती है। कराची में ही दाऊद का इलाज करने की कोशिश की जा रही है।

दाऊद इस वक्त आईएसआई की सुरक्षा में है, लेकिन उसे बचाने के लिए सेना के डॉक्टर लगाए गए हैं। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में दाऊद को कराची से बाहर न ले जाने का फैसला किया गया है, ताकि दुनिया की नजरों से उसकी बिगड़ी सेहत की खबर को बचाया जा सके।

Be the first to comment on "दाउद इब्राहिम के शरीर में गैंगरीन से फैला जहर, कटाना पड़ेगा पैर !"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!