दिल्ली एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, टेकऑफ करते हुए कार्गो प्लेन का इंजन फटा

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर टर्मिनल -थ्री के रनवे -29 पर शनिवार शाम उस समय बड़ा हादसा टल गया जब एक कार्गो विमान का इंजन फट गया। इंजन का हिस्सा रनवे पर गिर गया और पहिया जैसा हिस्सा दीवार व पोल से टकरा गया। इससे सीआईएसएफ का जवान बाल-बाल बच गया। इस घटना के बाद एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी कर दिया गया था और काफी देर तक एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही बाधित रहीं। आईजीआई एयरपोर्ट थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इससे पहले आईजीआई एयरपोर्ट पर रनवे नंबर 29 व 11 पर एंटी टेररिस्ट जेकिंग मॉक ड्रिल हुई थी। इसमें एनएसजी, सीआईएसएफ और दिल्ली पुलिस ने भाग लिया था।

आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस अधिकारियों के अनुसार हादसा शाम करीब सवा चार बजे हुआ। काम एयरवेज के कार्गो विमान को 4.04 बजे उड़ान भरनी थी। विमान को काबुल जाना था। विमान में पायलट समेत छह क्रू सदस्य थे। विमान ने टेकऑफ करने के लिए जैसे ही रनवे पर दौड़ना शुरू किया तो कूछ दूर जाकर जोरदार आवाज हुई और विमान का बाएं तरफ का इंजन फट गया था।

टकराने के बाद हुआ धमाका

इंजन का काफी हिस्सा नीचे रनवे पर गिर गया और एक बड़े पहिए जैसा हिस्सा रनवे पर दौड़ने लगा। वह विमान से आगे निकल गया। ये हिस्सा द्वारका लिंक रोड की तरफ दौड़ते हुए पहले एक पोल से टकराया और फिर दीवार से जबरदस्त तरीके से टकरा गया। इसके साथ ही जोरदार धमाका हुआ। दीवार पूरी टूट जाती तो इंजन का ये हिस्सा द्वारका लिंक रोड पर आ जाता था और बड़ा हादसा हो सकता था।

दीवार के पास कुछ ही दूरी पर सीआईएसएफ का जवान ड्यूटी कर रहा था। वह बाल-बाल बच गया। विमान के पायलट ने एटीसी को सूचना दी। इसके बाद एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी कर दिया गया। विमान टेक ऑफ नहीं कर सका। रनवे नंबर 29 समेत कई रनवे पर विमानों की आवाजाही रोक दी गई थी। करीब आधा घंटे तक एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही प्रभावित रही थी।

Be the first to comment on "दिल्ली एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, टेकऑफ करते हुए कार्गो प्लेन का इंजन फटा"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*


error: Content is protected !!